कितने गंदे तरीके से बनाई जा रही है सोन पापड़ी, खाने वाले देखें वीडियो

Subscribe to Oneindia Hindi

बरेली। आपने कभी मैदा और हल्दी की सोन पापड़ी खाई है क्या? अगर नहीं तो हम आपको दिखाते हैं बरेली के परातासपुर गांव के एक ऐसे कारखाने का हाल जहां सोन पापड़ी से मैदा से बनाया जा रहा था और रंग देने के लिए हल्दी का प्रयोग किया जा रहा था। वहीं कारखाने में गंदगी का चारो तरफ अंबार लगा था। सोनपापड़ी में डालने वाला पिस्ता भी ठीक नही लग रहा था जिसके बाद फ़ूड विभाग कि टीम ने कारखाने में सोन पपड़ी और पिस्ता के सैंपल लेकर जांच को भेजे है और गंदगी के लिए नोटिस दिया गया है। इस गंदगी पर फ़ूड विभाग की डीओ कारखाना मालिक का बचाव करती नजर आयी।

दिवाली पर फूड विभाग की छापेमारी

दिवाली पर फूड विभाग की छापेमारी

आप सोन पापड़ी खाने कर शौकीन हैं तो जरा इसके कारखाने की तरफ गौर से देख लीजिए। कितनी गंदगी में मैदा और हल्दी से सोन पापड़ी बनाई जा रही है। फ़ूड विभाग के असिस्टेंड कमिश्नर फ़ूड संजय पण्डे के निर्देशन में कार्रवाई की गई। दरअसल दिवाली के पहले फूड विभाग लगातार छापेमारी कर रहा है।

कारखाने में मिली भारी गंदगी

कारखाने में मिली भारी गंदगी

फूड विभाग की टीम ने सोन पापड़ी बनाने के कारखाने पर छापा मारा। फूड विभाग की मानें तो कारखाने में मैदा से सोन पापड़ी बनाई जा रही थी और उसको रंग देने के लिए हल्दी को मिलाया जा रहा था और जो पिस्ता लगाया था वो शक के दायरे में है।

सेहत के लिए हानिकारक सोन पापड़ी

सेहत के लिए हानिकारक सोन पापड़ी

चारों तरफ सोन पापड़ी पड़ी थी और जो कारीगर सोन पापड़ी को पैक बना रहे थे, वे सीधे हाथों से काम कर रहे थे। फूड विभाग की टीम को कारखाने में हर तरफ गंदगी मिली। साथ ही कहीं कहीं कीड़े भी पड़े थे। जहां सोन पापड़ी बनाई जा रही थी, वहां गंदगी की भरमार थी। यह कारखाना पिछले दस-पन्द्रह सालों से मैदा और हल्दी से बनी सोन पापड़ी लोगों को खिला रहा था।

सोन पापड़ी के सैंपल लैब में भेजे

सोन पापड़ी के सैंपल लैब में भेजे

फूड विभाग की टीम ने असिस्टेंड कमिश्नर फ़ूड संजय पाण्डे के निर्देशन में कारखाने में निरीक्षण किया। टीम को कारखाने में डेढ कुंतल सोन पापड़ी मिली। टीम ने दो सैम्पल लेकर लैब में जांच को भेजे हैं, साथ ही गंदगी के लिए कारखाने के मालिक को नोटिस दिया गया है। वहीं फूड विभाग की डीओ ममता कुमारी गंदगी पर कारखाने के मलिक का बचाव करती नजर आयी। फिलहाल टीम ने सैंपल जांच को भेज दिए हैं और रिपोर्ट आने के बाद ही कार्रवाई की बात कही जा रही है।

Read Also: दबंग कर रहे हैं एक के बाद एक हमले तो हाथ पे हाथ धरे बैठी है पुलिस!

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Dirty Son papdi factory in Bareilly.
Please Wait while comments are loading...