भगवान राम के बिना भारत में कोई काम शुरू नहीं होता, वह आस्था के प्रतीक- योगी आदित्यनाथ

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव के प्रचार अभियान की शुरुआत से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारत में भगवान राम का नाम लिए बिना कोई काम नहीं होता है। राम हमारी आस्था के प्रतीक हैं, भारत की पूरी आस्था का केंद्र बिंदू हैं। मुख्यमंत्री रने कहा कि हिंदुत्व और विकास एक दूसरे के विरोधी नहीं बल्कि एक दूसरे के पूरक हैं। हिंदुत्व का जो विरोध करते हैं वह वास्तव में भारतीयता का विरोध करते हैं, विकास का विरोध करते हैं। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री आज से अयोध्या से निकाय चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे। मुख्यमंत्री हनुमान गढ़ी जाएंगे जिसके बाद वह चुनावी सभा को संबोधित करेंगे।

yogi adityanath

विपक्ष के पास मुद्दा नहीं
अयोध्या से चुनावी अभियन की शुरुआत करने को लेकर विपक्ष के हमले पर मुख्यमंत्री ने कहा कि देखिए विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं बचा है, अयोध्या हमारे लिए पवित्र नगरी है, हमारी आस्था की नगरी है, अयोध्या को नगर निगम बनाने का श्रेय भाजपा को है। पहले चरण में अयोध्या में चुनाव हैं। पूरे प्रदेश में निकाय चुनाव के परिणाम भाजपा के पक्ष में आए इसीलिए हम अयोध्या से अपना चुनावी अभियान शुरू करेंगे। हमारे पर्व और त्योहार जहां से इनकी पहचान है, अगर उनको एक भव्यता और परंपरागत पहचान को देश और दुनिया के सामने पेश करें तो यह हमारे लिए गर्व की बात है। 

अयोध्या में करेंगे विकास
अयोध्या से दीपावली के पर्व को जोड़ने की हमने कोशिश की, लोग अयोध्या जाने से डरते थे। अयोध्या के विकास के लिए प्रदेश और केंद्र सरकार पैसा दे रही है। विकास का लाभ हम आम जन तक पहुंचाने के लिए पूरा काम करेंगे। अयोध्या में विकास की योजनाओं को आगे बढ़ाने के लिए हम हर संभव प्रयास करेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि अयोध्या उपेक्षा का शिकार थी, लेकिन हम एक बार फिर से अयोध्या में विकास को रफ्तार देंगे, लोगों को तमाम मूलभूत सुविधाएं देने का काम करेंगे।

2019 में मिलेगा प्रचंड बहुमत
लोकसभा चुनाव 2019 में पीएम मोदी के नेतृत्व में भाजपा प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाएगी। प्रदेश में भाजपा को शत प्रतिशत परिणाम मिलेगा। नगर निकाय चुनाव में भी भाजपा का परिणाम काफी अच्छा होगा। मुख्यमंत्री ने इस बात का भरोसा जताया कि निकाय चुनाव में पार्टी काफी अच्छा प्रदर्शन करेगी। वहीं लोकसभा चुनाव में पार्टी को किसी भी तरह की मुश्किल का सामना नहीं करना पड़ेगा, हम प्रदेश में पार्टी को शत प्रतिशत परिणाम मिलेगा।

इसे भी पढ़ें- राम मंदिर मुद्दे पर आज राजनाथ सिंह से मिलेंगे श्री श्री रविशंकर

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
CM Yogi Adityanath says no work start without the name of Lord Rama in India. He says we have faith in Lord Rama and he is the symbol of it.
Please Wait while comments are loading...