• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

यूपी: लड़की के प्यार में युवक ने परिवार से की बगावत, मां-बाप ने जायदाद से किया बेदखल

|

अमेठी। यूपी के अमेठी में भागकर शादी करना एक प्रेमी को जोड़े को महंगा साबित हुआ है। शादी करने के बाद जब पत्नी-पति के साथ ससुराल पहुंची तो सास-ससुर ने दरवाजे पर ताला लगा दिया। बेटे ने जब कारण पूछा तो पिता ने बगैर मर्जी शादी करने की बात कहकर उसे जायदाद से बेदखल करने की धमकी दी। ससुरालवालों के ताने सुनकर जब पत्नी के आंखों में आंसू आ गए तब पति ने इस बात की सूचना डायल 100 को दे दी। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस दोनों को थाने ले गई।

यूपी: लड़की के प्यार में युवक ने परिवार से की बगावत, मां-बाप ने जायदाद से किया बेदखल

दो साल से था चक्कर

मामला अमेठी लोकसभा के सलोन कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सभा ख्वाजापुर कटरा का है। गांव निवासी संजय पटेल पुत्र हरिश्चंद्र पटेल को इसी ग्राम सभा की अलिहा सविता पटेल पुत्री स्वर्गीय मोहन लाल पटेल से दो वर्ष पूर्व गांव में होने वाली दुर्गा पूजा महोत्सव में प्रेम हो गया। दोनों एक दूसरे से छुप-छुप कर रोज मिलने लगे। जिसकी भनक लड़के और लड़की दोनों के परिजनों को हो गई। लड़के के पिता इस रिश्ते के खिलाफ हो गए। लड़की ने अपने पिता को इस रिश्ते की जानकारी देकर संजय से शादी करने की बात कही। इस बीच 16 नवंबर को सविता के पिता की अचानक मौत हो गई। वहीं संजय के पिता किसी भी कीमत में लड़की के यहां रिश्ता जोड़ने को तैयार नहीं थे। जिसको लेकर 18 नवंबर की रात दोनों पिता-पुत्र में जमकर कहा सुनी हुई और युवक को मारपीट कर घर से निकाल दिया गया। जिसके बाद युवक रात में ही अपनी प्रेमिका के घर जाकर उसके सामने शादी करने का प्रस्ताव रखा।

यूपी: लड़की के प्यार में युवक ने परिवार से की बगावत, मां-बाप ने जायदाद से किया बेदखल

मंदिर में डाला वर माला, मायका पक्ष रहा मौजूद

सोमवार को दोनों प्रेमी-प्रेमिका ने बाबा घुमेश्वरनाथ धाम थाना लालगंज जाकर शिव मंदिर में वरमाला डालकर शादी कर ली। इस दौरान लड़की पक्ष के लोग मौजूद रहे। जब अपनी दुल्हन को लेकर संजय घर पहुंचा तो उसके पिता हरिश्चंद्र ने दरवाजे में ताला लगा दिया और सविता को बहू मानने से इनकार कर दिया। जिसके बाद युवक ने डायल 100 पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस दोनों पक्षों के लोगों को थाने ले आई। युवक ने आरोप लगाया कि मेरे पिता दहेज के लालची हैं, आरोपी पिता ने अपने बेटे के सभी आरोपों को गलत ठहराया और कहा कि मेरी मर्जी के बगैर शादी की है। अपने घर मे नही रहने दूंगा जहां चाहे वहां जाकर रहे। अब कोतवाली प्रभारी रामाशीष उपाध्याय मामले को कम्प्रोमाइज कराने में जुटे हैं।

ये भी पढ़ें:- यूपी: पति ने धारदार हथियार से काटकर की कांस्टेबल पत्नी की हत्या, वीडियो

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
a guy against his family in love with her wife amethi
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X