• search
उन्नाव न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Unnao Case: पूछताछ में आरोपी ने खुद को बताया था नाबालिग, आधार कार्ड के जरिए पुलिस ने खोली पोल

|

Unnao Case News Update, उन्नाव। दो लड़कियों को जहर देकर हत्या के मामले में पुलिस ने 19 फरवरी को दो युवकों को गिरफ्तार किया था। जिनमें से एक आरोपी ने पूछताछ में खुद को नाबालिग बताया था। लेकिव वो बालिग निकला। इस बात का खुलासा शनिवार को उसके आधार कार्ड के जरिए हुआ है। जिसके बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों को कोर्ट में किया, जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

Unnao case news update: second accused not a minor

उन्नाव केस के दोनों आरोपियों को पुलिस ने किया था गिरफ्तार

शुक्रवार, 19 फरवरी को उन्नाव पुलिस ने विनय उर्फ लंबू और विनय के दोस्त सचिन को हिरासत में लेकर पूछताछ की थी। पूछताछ में सचिन ने खुद को नाबालिग बताया था। इसलिए आईजी ने खुलासे के वक्त सचिन का नाम मीडिया के सामने उजागर नहीं किया था। लेकिन आईजी रेंज लक्ष्मी सिंह को नाबालिग आरोपी के शातिर दिमाग पर शक हुआ। उन्होंने इसके प्रमाणपत्रों की छानबीन के आदेश दिए थे।

आधार कार्ड ने खोली सचिन को पोल

जांच के दौरान शनिवार को पुलिस ने हाथ आरोपी सचिन का आधार कार्ड लग गया। इसमें आरोपी सचिन निवासी पाठकपुर की उम्र 01-01-2002 दर्ज थी। इस पर पुलिस ने सचिन के बालिग होने का दावा कर शनिवार शाम मुख्य आरोपी विनय के साथ उसे भी सीजेएम न्यायालय में पेश किया। न्यायालय ने दोनों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

उन्नाव के असोहा थाना क्षेत्र की है घटना

बता दें, 17 फरवरी को उन्नाव के असोहा थाना क्षेत्र के एक गांव में बुआ और भतीजी खेत में पशुओं के लिए हरा चारा लेने गई थीं। देर शाम तक जब वह घर नहीं लौटीं तो परिजन खोजने के लिए निकले। तीनों लड़कियां खेत में कपड़े से बंधी मरणासन्न हालत में मिली थीं। तीनों के मुंह से झाग निकल रहा था। उन्हें अस्पताल ले जाया गया तो दो लड़कियों की मौत हो थी, तो वहीं, तीसरी की हालत गंभीर थी।

उन्नाव पुलिस ने 18 फरवरी को दर्ज थी एफआईआर

मृतक दोनों लड़कियां आपस में बुआ भतीजा थीं। तीसरी का इलाज कानपुर के अस्‍पताल में चल रहा है। डॉक्‍टरों के मुताबि‍क, उसकी हालत में सुधार हो रहा है। गुरुवार (18 फरवरी) को पुलिस ने इस मामले में हत्या का केस दर्ज किया था। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों की मौत किसी तरह के जहरीला पदार्थ से हुई है। शुक्रवार को इस घटना में एक नया एंगल सामने आया, जब‍ खोजी कुत्ते घटनास्‍थल से सीधे उस दुकान पर पहुंच गए जहां से घटना वाले दिन लड़कियों ने नमकीन का पैकेट खरीदा था।

ये भी पढ़ें:- उन्नाव केस: दोनों लड़कियों की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आई सामने, यूपी मानवाधिकार आयोग ने घटना का लिया संज्ञान

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Unnao case news update: second accused not a minor
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X