• search
श्रीनगर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

आतंकियों द्वारा मस्जिदों के गलत इस्तेमाल की समाज और मीडिया करे निंदा - कश्मीर आईजीपी विजय कुमार

|
Google Oneindia News

श्रीनगर। आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने कहा कि आतंकवादियों ने 19 जून 2020 को पंपोर में, 1 जुलाई 2020 को सोपोर में और 9 अप्रैल 2021 को शोपियां में आतंकी हमलों के लिए मस्जिदों का दुरुपयोग किया। उन्होंने कहा कि नागरिकों, मस्जिद इंतेजामिया, सिविल सोसायटीज और मीडिया को इस तरह के कृत्यों की निंदा करनी चाहिए।

    Kashmir: Terrorists के द्वारा Masjid के गलत इस्तेमाल पर क्या बोले IGP Vijay Kumar? | वनइंडिया हिंदी
    IGP Vijay Kumar

    मालूम हो कि पिछले कुछ दिनों में घाटी में घुसपैठ की घटनाएं एक बार फिर से बढ़ी हैं। रविवार को सेना और आतंकियों के बीच शोपियां के हदीपुरा में हुई मुठभेड़ में कुल 3 आतंकी मारे गए थे, जिनमें एक 14 साल का नाबालिक आतंकी भी शामिल था, जिसे सरेंडर करने को कहा गया लेकिन वह नहीं माना और मजबूर सेना को उसे ढेर करना पड़ा।

    यह भी पढ़ें: कश्मीर: सेना ने लिया हवलदार की मौत का बदला, दो आतंकियों को मुठभेड़ में किया ढेर

    इससे पहले गुरुवार को जम्मू कश्मीर के शोपियां की एक मस्जिद में आतंकी घर गए थे, जिन्हें सुरक्षाबलों ने ढेर कर दिया था। इस मुठभेड़ में 5 आतंकी मारे गए। यह पहली बार हुआ था जब सेना ने शोपियां में मस्जिक के अंदर आतंकवादियों को घेरा। पिछले 72 घंटों में सेना ने अलग-अलग ऑपरेशन में 10 आतंकियों को मार गिराया है।

    वहीं शोपियां में आतंकियों के एनकाउंटर के बाद कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा कि माता-पिता को अपने बच्चों से आतंकवादी घटनाओं में न शामिल होने की लगातार अपील करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि शोपियां मुठभेड़ में जो 14 साल का नाबालिग आतंकी मारा गया वह कुछ ही समय पहले आतंकी संगठन में शामिल हुआ था। उससे कई बार आत्मसमर्पण करने के लिए कहा गया लेकिन आतंकवादियों ने उसे आत्मसमर्पण नहीं करने दिया।

    English summary
    kashmir IGP Vijay Kumar said,Terrorists misused mosques for terror attacks, It should be condemned
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X