• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

7mm गहरे कट के बाद राफेल नडाल हुए विंबलडन सेमीफाइनल से बाहर

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 7 जुलाई: स्पेनिश टेनिस स्टार राफेल नडाल अमेरिकी चोट के कारण विंबलडन 2022 के सेमीफाइनल से बाहर हो गए हैं। इससे पहले रिपोर्ट में दावा किया गया था कि स्पेन के सुपरस्टार राफेल नडाल के पेट की मांसपेशियों में 7 मिमी कट लगा है। राफेल नडाल ने अमेरिकी युवा टेलर फ्रिट्ज के खिलाफ 5 सेट की कड़ी लड़ाई में जीत के बाद अपनी चोट की गंभीरता खुलासा नहीं किया था लेकिन वे अविश्वसनीय रूप से दर्द में दिख रहे थे। नडाल क्वार्टर फाइनल मैच में दो सेट से हारने के बाद वापस जीत की पटरी पर आए थे।

Wimbledon: Rafael Nadal is still want to play in semi final with 7mm abdominal tear

कोर्ट में अपने लचीलेपन और अपनी मानसिक लड़ाई के लिए जाने जाने वाले अब तक के सबसे महान टेनिस खिलाड़ी में एक ने कहा था कि वह क्वार्टर के ठीक बाद यह नहीं बता सकते कि वह सेमीफाइनल खेलेंगे या नहीं।

नडाल ने कहा, "ईमानदारी से, मैं आपको स्पष्ट उत्तर नहीं दे सकता क्योंकि अगर मैंने आपको स्पष्ट उत्तर दिया और कल कुछ और होता है, तो मैं झूठा हो जाऊंगा।"

"मैं बस खुद को एक मौका देना चाहता था। टूर्नामेंट छोड़ना आसान नहीं, विंबलडन छोड़ना आसान नहीं, भले ही दर्द कितना हो।"

'मैं तुम्हें मिस करूंगी', सेमीफाइनल में हारने के बाद सानिया मिर्जा ने विंबलडन को कहा अलविदा'मैं तुम्हें मिस करूंगी', सेमीफाइनल में हारने के बाद सानिया मिर्जा ने विंबलडन को कहा अलविदा

नडाल को 7 जुलाई को एक हल्का ट्रेनिंग सेशन करते हुए देखा गया था, यह दर्शाता है कि वह ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस के खिलाफ खेल सकते हैं लेकिन ऐसा नहीं हो सका है। निक शानदार फॉर्म में हैं।

नडाल को उनकी एलीट मानसिकता के लिए जाना जाता है और यहां तक ​​कि उन्होंने फ्रेंच ओपन का फाइनल मैच भी खेला था, जिसमें उनका एक पैर पूरे खेल में सो गया था। क्ले कोर्ट टूर्नामेंट के फाइनल से पहले नडाल ने दर्द को कम करने के लिए नर्व इंजेक्शन लिया था, जिससे पूरे खेल में उनका एक पैर सो गया था। उस मैच में, नडाल ने सीधे सेटों में अपनी ही अकादमी के खिलाड़ी कैस्पर रूड के खिलाफ पूरा दबदबा हासिल किया।

Comments
English summary
Wimbledon: Rafael Nadal is still want to play in semi final with 7mm abdominal tear
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X