India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Wimbledon 2022: दो सेट हारने के बाद जोकोविच की जबरदस्त वापसी, सेमीफाइनल में जगह बनाई

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 5 जुलाई: 20 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन नोवाक जोकोविच ने एक बार फिर दिखाया कि वह इतने बड़े खिलाड़ी क्यों हैं। जोकोविच दो सेट हारने के बाद भी गेम से बाहर नहीं किए जा सके और विंबलडन 2022 के पुरुष सिंगल क्वार्टर फाइनल में एक और आश्चर्यजनक लड़ाई जीतने के बाद सेमीफाइनल में प्रवेश कर गए हैं।

Wimbledon 2022: Novak Djokovic tremendous comeback after losing two sets, made it to the semi-finals

नोवाक जोकोविच विंबलडन इतिहास में तीसरी बार 2 सेट हार के बाद वापसी कर रहे हैं। उनको 10वीं वरीयता प्राप्त और 20 वर्षीय इतालवी जननिक सिनर से कड़ी चुनौती मिली।

जोकोविच ने विंबलडन में अपना लगातार 26वां मैच जीता और सेमीफाइनल में जगह बनाई और ग्रास-कोर्ट ग्रैंड स्लैम में लगातार चौथा खिताब जीतने के अपने सपने को पूरा किया। यह विंबलडन में जोकोविच का 11वां और ग्रैंड स्लैम में 43वां सेमीफाइनल टिकट था।

टेस्ट क्रिकेट के इतिहास के सबसे सफल रन चेज, टॉप-10 में भारत का दो बार है नामटेस्ट क्रिकेट के इतिहास के सबसे सफल रन चेज, टॉप-10 में भारत का दो बार है नाम

जोकोविच ने सिनर को 5-7, 2-6, 6-3, 6-2, 6-2 से हराया। यह मैच में 3 घंटे 35 मिनट तक चला। जोकोविच पहले दो सेटों में पूरी तरह से निराश दिख रहे थे और उनका फोरहैंड विफल था, लेकिन टॉयलेट ब्रेक के दौरान इस खिलाड़ी ने मानों खुद से बात की और नए जोश के साथ बाहर आए।

जोकोविच ने तीसरे सेट में केवल 3 गलतियां की और वे फॉर्म में आते हुए जीत की ही ओर बढ़ते गए।

लेकिन इसमें कोई शक नहीं कि उनका इतालवी प्रतिद्वंदी शानदार था जिसने पहले दौर में स्टैनिस्लास वावरिंका को हराया और अंतिम 16 के दौर में 5वीं वरीयता प्राप्त कार्लोस अल्काराज को हराया।

जोकोविच अंतिम 3 सेटों में सिनर पर हावी रहे और उनको कोई मौका नहीं दिया। 20 साल का यह खिलाड़ी चोट से भी बचा क्योंकि उनका शॉट खेलने के फेर में उनका टखना मुड़ गया था। ये चौथे सेट की बात है और जोकोविच तुरंत इटली के इस खिलाड़ी का हाल पूछने के लिए आए। गनीमत थी यह खिलाड़ी तुरंत चोट से रिकवर हो गया और गेम अंतिम सेट में गया जहां जोकोविच विजेता बनकर उभरे।

जोकोविच का सामना ब्रिटेन के नंबर एक कैमरून नोरी और स्पेन के डेविड गोफिन के बीच होने वाले दूसरे क्वार्टर फाइनल के विजेता से होगा।

Comments
English summary
Wimbledon 2022: Novak Djokovic tremendous comeback after losing two sets, made it to the semi-finals
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X