• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

FIFA World Cup 2022: वेल्स की टीम अभी भी अपनी पहली जीत से है दूर, ईरान ने आज 2-0 से दी मात

Google Oneindia News

फीफा वर्ल्ड कप 2022 के छठे दिन ग्रुप बी के मैच में ईरान का मुकाबला वेल्स से था। अंतिम 16 में जगह बनानी की होड़ के मद्देनजर बेहद अहम मुकाबले में ईरान ने वेल्स को 2-0 से मात दे दी है। इस जीत के साथ ही ईरान की टीम ने ग्रुप बी के पॉइंट टेबल में दूसरा स्थान हासिल कर लिया है। आपको बता दें कि वेल्स की टीम का यह विश्व कप में दूसरा मुकाबला था। इससे पहले वेल्स की टीम यूएस के खिलाफ खेली थी। वो मैच 1-1 से ड्रॉ रहा था। ऐसे में वेल्स को अभी भी अपनी पहली जीत का इंतजार है।

Iran defeat Wales in Fifa 2022

चेश्मी के गोल ने ईरान को दिलाई विजय

वेल्स के खिलाफ ईरान को मिली इस जीत में सबसे अहम योगदान राउजबेह चेश्मी का रहा। उन्होंने स्टॉपेज टाइम के आठवें मिनट में गोल दागकर अपनी टीम की 2-0 से जीत पक्की कर दी थी। चेश्मी के शॉट को वेल्स के बैकअप गोलकीपर डैनी वार्ड ने डाइव लगाकर रोकने की कोशिश की, लेकिन वो नाकाम रहे। नियमित गोलकीपर वेन हेनेसी को 86वें मिनट में बाहर किये जाने पर डैनी गोलकीपिंग कर रहे थे।

मैच में 90 मिनट तक नहीं हुआ कोई गोल

ईरान और वेल्स के बीच का मुकाबला कितना रोमांचक रहा, इसका अंदाजा आप इसी से लगा सकते हैं कि ईरान ने मैच के आखिरी 3 मिनट में 2 गोल दागकर मैच अपने नाम किया। मैच में 90 मिनट तक दोनों ही टीमें कोई गोल स्कोर नहीं कर सकी थी, लेकिन 9 मिनट के इंजरी टाइम के भी आखिरी 3 मिनट में ईरान ने 2 गोल कर दिए। ईरान की ओर से चेश्मी और रीजाएन ने गोल किए। इस मैच के बाद ग्रुप बी की पॉइंट टेबल में ईरान दूसरे पर और वेल्स चौथे स्थान पर है। टॉप पर इंग्लैंड और तीसरे स्थान पर अमेरिका है।

Cristiano Ronaldo फीफा वर्ल्डकप 2022 के ठीक पहले मैनचेस्टर यूनाइटेड से अलग हुएCristiano Ronaldo फीफा वर्ल्डकप 2022 के ठीक पहले मैनचेस्टर यूनाइटेड से अलग हुए

Comments
English summary
FIFA World cup 2022: Iran defeat wales by 2-0 in group B Match
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X