• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Womens Asia Cup 2022 में जेमिमा रोड्रिग्स की शानदार पारी, टेबल में टॉप पर पहुंचा भारत

Google Oneindia News

सिलहट, 4 अक्टूबर: महिला एशिया कप 2022 (Womens Asia Cup 2022) में भारतीय टीम ने संयुक्त अरब अमीरात की टीम को 104 रनों से बड़े अंतर से मात देकर अंक तालिका में टॉप स्थान हासिल कर लिया है। ये एशिया कप 7 देशों में खेला जा रहा है और भारतीय टीम ने 3 मैचों में तीन जीत के साथ छह अंक लेकर टॉप पर स्थान बनाया है। दूसरे नंबर पर पाकिस्तान की टीम 2 मैचों में दो जीत के साथ मौजूद है। एशिया कप में थाइलैंड और मलेशिया की टीमें उल्लेखनीय हैं जिनसे मुख्यधारा के क्रिकेट फैंस ज्यादा परिचित नहीं होते। इन दोनों टीमों ने 2-2 मुकाबले खेले हैं पर इनको जीत का इंतजार है।

Recommended Video

    IND vs UAE: Jemimah और Deepti Sharma चमके, Team India का विशाल स्कोर | वनइंडिया हिंदी *Cricket
    Womens Asia Cup 2022: Jemimah Rodrigues

    (फोटो सौजन्य- @BCCIWomen ट्विटर)

    ताजा मुकाबले में टीम इंडिया ने पहले बैटिंग करते हुए खुद को खराब शुरुआत में पाया जब एस मेघना और रिचा घोष की ओपनिंग जोड़ी 17 रनों के अंदर ही आउट हो गई। स्कोर बोर्ड में दो रन और जुड़े थे कि हेमलता भी 2 बनाकर आउट हो गईं। यहां से फिर इन-फॉर्म जेमिमा रोड्रिग्स और दीप्ति शर्मा ने शतकीय साझेदारी की। दीप्ति ने 49 गेंदों पर 64 रन बनाए जबकि रोड्रिग्ज ने अंत तक नाबाद रहते हुए बेहतरीन 75 रनों की पारी खेली। यह पारी केवल 45 गेंदों पर आई।

    इसके चलते भारतीय टीम 20 ओवर में 178 रनों का स्कोर बनाने में कामयाब रही। इसके जवाब में यूएई महिला क्रिकेट टीम 20 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर केवल 74 रन ही बना पाई। यूएई की ओर से टेस्ट मैच सरीखी पारियां देखने को मिली। यह साफ था कि ये टीम भारत के सामने ऑलआउट से बचने के लिए खेल रही थी।

    Irani Cup: रेस्ट ऑफ इंडिया की जीत में चमके कुलदीप सेन, सौराष्ट्र को हराकर उठाया कपIrani Cup: रेस्ट ऑफ इंडिया की जीत में चमके कुलदीप सेन, सौराष्ट्र को हराकर उठाया कप

    कविशा इगोडेज ने 54 गेंदों पर 30 रनों की पारी खेली। खुशी शर्मा ने 50 गेंदों पर 29 रनों की पारी खेली। जेमिमाह रोड्रिग्स को मैन ऑफ द मैच दिया गया है।

    इस जीत के बाद जेमिमाह ने कहा कि, मेरा माइंडसेट सिंपल था। मुझे वहां जाना था और जितना हो सके टीम के लिए उतना स्कोर करना था। मैं बस मोमेंटम को उठाना चाहती थी। मैंने दीप्ति से भी यही बात की। विकेट आसान नहीं था तो इसमें थोड़ा समय लगा। मैं लंका टूर से दीप्ति के साथ बातचीत कर रही थी और फिर हम दोनों कॉमनवेल्थ गए जहां हमने अच्छी पार्टरनशिप की।

    Comments
    English summary
    Womens Asia Cup 2022: Jemimah Rodrigues and Deepti Sharma shine as India to table top
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X