India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

सहवाग ने चुने T20 WC के लिए भारत के टॉप-3 बल्लेबाज, रोहित को टी20 कमान छोड़ने की सलाह

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 28 जून: भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने इस साल के अंत में ICC T20 विश्व कप के लिए भारत के टॉप तीन बल्लेबाजों को चुना है। सहवाग ने कहा कि वह रोहित शर्मा, ईशान किशन और केएल राहुल को विश्व कप के लिए टॉप तीन बल्लेबाजों के रूप में स्वीकार करेंगे।

 तीनों ही खिलाड़ी यूरोप में अलग-अलग जगह पर

तीनों ही खिलाड़ी यूरोप में अलग-अलग जगह पर

फिलहाल इन तीनों में केवल ईशान किशन ही टी20 क्रिकेट खेल रहे हैं क्योंकि राहुल चोट और रोहित टेस्ट कप्तानी के चलते फटाफट क्रिकेट का हिस्सा नहीं हैं। मजे की बात यह है कि तीनों ही खिलाड़ी यूरोप में अलग-अलग जगह पर हैं।

राहुल अपनी ग्रोइन चोट का इलाज कराने के लिए जर्मनी गए हुए हैं, रोहित इंग्लैंड में पहले टेस्ट का इंतजार कर रहे हैं, वे बाद में यहां सीमित ओवर की सीरीज भी खेलेंगे और किशन आयरलैंड सीरीज का हिस्सा हैं।

बटलर हो सकते हैं अगले कप्तान, संन्यास की घोषणा में मोर्गन ने कहा- इंग्लैंड क्रिकेट का भविष्य उज्जवलबटलर हो सकते हैं अगले कप्तान, संन्यास की घोषणा में मोर्गन ने कहा- इंग्लैंड क्रिकेट का भविष्य उज्जवल

टॉप के तीन बल्लेबाज

टॉप के तीन बल्लेबाज

सहवाग ने इन तीनों के बारे में बात करते हुए पीटीआई-भाषा से कहा, ''जब टी20 में कड़ी टक्कर देने की बात आती है तो भारत के पास काफी विकल्प हैं। हालांकि, मैं व्यक्तिगत रूप से रोहित शर्मा, ईशान किशन और केएल राहुल को ऑस्ट्रेलिया में विश्व कप के लिए शीर्ष तीन बल्लेबाजों के रूप में स्वीकार करता हूं।''

"रोहित शर्मा और ईशान किशन का लेफ्ट और राइट का संयोजन है, इस मामले में ईशान और केएल राहुल विश्व टी 20 के लिए काफी दिलचस्प हो सकते हैं।

रोहित को टी20 कमान छोड़ने से ये फायदे होंगे

रोहित को टी20 कमान छोड़ने से ये फायदे होंगे

सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क के साथ एक अन्य बातचीत में, सहवाग ने कहा, "अगर रोहित टी20 कप्तानी छोड़ते हैं तो इससे उनकी उम्र को देखते हुए वर्कलोड मैनेज होगा। एक बार किसी नए को टी 20 में कप्तान के रूप में नियुक्त करने के बाद, यह रोहित को ब्रेक भी लेने की अनुमति देगा। इससे आप तरोताजा हो सकते हैं, फिर टेस्ट और वनडे दोनों में भारत का नेतृत्व करने के लिए तरोताजा मिलेंगे।"

तेज गेंदबाजों में सबसे ज्यादा उमरान से प्रभावित

तेज गेंदबाजों में सबसे ज्यादा उमरान से प्रभावित

सहवाग ने आगे कहा, "अगर कोई एक तेज गेंदबाज है जिसने मुझे काफी प्रभावित किया है, तो वह कोई और नहीं बल्कि उमरान मलिक है। उसे निश्चित रूप से जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी जैसे प्रमुख गेंदबाजों में से एक के रूप में भारत की योजनाओं का हिस्सा होना चाहिए।" .

"इस आईपीएल ने हमें कई होनहार युवा गेंदबाज दिए हैं, लेकिन उमरान का कौशल और प्रतिभा निश्चित रूप से उन्हें लंबे समय में तीनों प्रारूपों में भारतीय टीम में जगह दिलाएगी।"

Comments
English summary
Virender Sehwag picks top three Indian batter for T20 World Cup, also feels it is better for Rohit Sharma to step down as T20i captain
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X