• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

दिनेश कार्तिक या ऋषभ पंत, रोहित शर्मा ने बताया इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में कौन खेलेगा

Google Oneindia News

भारत ने T20 वर्ल्ड कप के अपने अंतिम लीग मैच में जिंबाब्वे के खिलाफ दिनेश कार्तिक को बेंच पर बैठाकर ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया था। भारतीय टीम 10 नवंबर को एडिलेड में अब सेमीफाइनल मुकाबला खेलेगी जहां डीके को फिर से वापसी करते हुए देखा जा सकता है। इस मुकाबले से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में बात करते हुए रोहित ने कहा कि पिछले मैच में दिनेश कार्तिक को रेस्ट देना एक रणनीति का हिस्सा था क्योंकि इंग्लैंड के खिलाफ टीम मैनेजमेंट अपने सारे विकल्प को खुले रखना चाहता था।

रोहित शर्मा ने पंत के बारे में क्या कहा

रोहित शर्मा ने पंत के बारे में क्या कहा

कप्तान ने यह भी कहा कि ऋषभ पंत को ऑस्ट्रेलिया में बस दो ही प्रैक्टिस मैच खेलने को मिले हैं। इसलिए जरूरी था कि वे नॉकआउट स्टेज से पहले कम से कम एक मैच में तो जगह पाए। हालांकि पंत ने इस वापसी पर कुछ खास रन नहीं बनाए और 5 गेंद पर 3 रन बनाकर चलते बने।

रोहित ने कहा, पंत के बारे में जैसे कि मैं पहले बोल चुका हूं कि वे ऐसे अकेले खिलाड़ी है जो इस टूर पर ज्यादा नहीं खेले हैं उन्होंने बस दो अनऑफिशियल प्रैक्टिस मैच खेले थे। लेकिन उसके बाद से वह नहीं खेले और हम चाहते थे कि उनको समय दें और हमारे विकल्प को भी खुला रखें कि हम सेमीफाइनल या फाइनल से पहले अपनी टीम में अगर कोई बदलाव करना चाहते हैं तो क्या कर सकते हैं। लेकिन हमने शुरू से ही अपनी टीम के प्रत्येक खिलाड़ी से कहा है कि वह किसी भी मैच के लिए तैयार रहें चाहे वह सेमीफाइनल हो या फाइनल हो या फिर लीग गेम।

हम लेफ्ट हैंडर को एक अवसर देना चाहते थे

हम लेफ्ट हैंडर को एक अवसर देना चाहते थे

वहीं, भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री सहित प्रमुख आवाजों ने पंत के साथ बने रहने की बात कही है। पंत पहले मध्य क्रम में भारत की पहली पसंद थे लेकिन कार्तिक की फॉर्म ने पंत को बेंच पर बैठा दिया। हालांकि वर्ल्ड कप में कार्तिक कुछ नहीं कर सके हैं।

रोहित ने कहा कि पंत को खिलाकर हम लेफ्ट हैंडर को एक अवसर देना चाहते थे कि वह न्यूजीलैंड या इंग्लैंड के लिए मिडिल ओवर में गेंदबाजी करने वाले स्पिनरों पर प्रहार कर सके।

सेमीफाइनल में कौन खेलेगा

सेमीफाइनल में कौन खेलेगा

रोहित ने कहा, "यही विचार था, और हमने सोचा था कि ऋषभ हमारे लिए वह लड़का था। लेकिन फिर, कल क्या होने वाला है, मुझे लगता है कि मैं आपको अभी नहीं बता पाऊंगा, लेकिन दोनों कीपर निश्चित रूप से खेल में बने रहेंगे।"

देखा जाए तो भारत के लिए यह सिरदर्दी हो चुकी है क्योंकि कार्तिक ने तीन पारियों में 14 ही रन बनाए हैं तो वहीं पंत ने मिली एक पारी में नाकामी पाई। भारत के लिए दोनों में से कोई भी उतना भरोसेमंद दिखाई नहीं देता जितना भरोसा दोनों ने अभी तक अपने करियर में हासिल किया है।

साउथ अफ्रीका से भी बड़ी चोकर्स है न्यूजीलैंड, आज हारे तो 16वीं बार खिताब के करीब पहुंचकर फिसलेंगेसाउथ अफ्रीका से भी बड़ी चोकर्स है न्यूजीलैंड, आज हारे तो 16वीं बार खिताब के करीब पहुंचकर फिसलेंगे

Comments
English summary
T20 World Cup IND vs ENG: Rohit Sharma answers who will play among Dinesh Karthik and Rishabh Pant in Semifinal match against England
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X