• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

'आपने मुझे बचा लिया, थैंक्यू...', अश्विन ना होते तो दिनेश कार्तिक को विलेन बनते देर नहीं लगती

Google Oneindia News

भारत और पाकिस्तान के मैचों के दबाव के बारे में क्या बात की जाए। सभी जानते हैं कि तमाम तरह के क्रिकेट का दबाव जितना होता है उससे भी कहीं ज्यादा इस मुकाबले में देखने को मिल जाता है। आप दिनेश कार्तिक से इसके बारे में पूछिए उनकी हालत निश्चित तौर पर तब पतली हो गई थी जब भारत को जीत के लिए 2 गेंदों पर 2 रनों की दरकार थी और यह फिनिशर रन आउट हो गया था उसके बाद रविचंद्रन अश्विन ने भारत की जीत के रन बनाए और टीम की नैया पार लगाई और साथ ही दिनेश कार्तिक की भी जान में जान डाल दी। (फोटो सौजन्य- बीसीसीआई)

दिनेश कार्तिक वाकई में 'बच' गए

दिनेश कार्तिक वाकई में 'बच' गए

दिनेश कार्तिक ने जिस समय यह शॉट खेला उसकी टाइमिंग काफी गलत थी क्योंकि तब इतने रिस्क वाले शॉट को खेलने की दरकार नहीं थी लेकिन कार्तिक ने स्लॉग स्वीप खेला और खामियाजा भारत को भुगतना पड़ा। हालांकि 33 साल के बल्लेबाज को तब राहत की सांस मिली जब भारत जीत गया और दिनेश कार्तिक वाकई में 'बच' गए। इस जीत के एक दिन बाद बीसीसीआई ने एक वीडियो अपलोड किया है जहां दिनेश कार्तिक ने रविचंद्रन अश्विन को धन्यवाद दिया है और कहा है कि उन्होंने उनको बचा लिया।

रविचंद्रन अश्विन को थैंक्यू कहना नहीं भूले

रविचंद्रन अश्विन को थैंक्यू कहना नहीं भूले

बीसीसीआई ने सिडनी में टीम इंडिया को आते हुए दिखाया है जहां टीम के सभी साथी एकजुट हो रहे हैं। इसी दौरान एक ही राज्य से खेलने वाले अश्विन और कार्तिक साथ नजर आए और कैमरे की नजर उन पर पड़ते ही वे अश्विन को थैंक्यू कहना नहीं भूले।

कार्तिक इस वीडियो में अश्विन से कहते हैं, कल आपने कल मुझे बचा लिया इसके लिए आपका धन्यवाद। Calm एंड कूल।

रविचंद्रन अश्विन ने इस मुकाबले में बहुत ही अहम विजय रन बनाए। उन्होंने अपनी नसों पर काबू बनाए रखा और पहली गेंद को बिना खेले छोड़ दिया क्योंकि वह लेफ्ट साइट पर जा रही थी जिसके चलते भारत को वाइड का 1 रन मिल गया और अब अंतिम ओवर में केवल एक ही रन की दरकार थी जिसको उन्होंने मिड ऑफ में भेजकर टीम को लाइन के पास कर दिया।

यहां देखें वीडियो-

इतनी शानदार जीत के बाद भारतीय टीम का मनोबल अब काफी ऊंचा है। इस तरह तमाम भारतवासियों की दिवाली को एक दिन पहले ही मना दिया गया। दबाव इतना अधिक था कि पाकिस्तान में कई टीवी के टूटने की बातें सामने आई है। यही परिस्थितियां भारत में भी देखने को मिल सकती थी अगर दिनेश कार्तिक का विकेट भारत की हार में भी तब्दील हो जाता लेकिन उनकी किस्मत अच्छी थी और कोहली की ये बेहतरीन पारी थी जिसने अंत में पाकिस्तान को पिछले T20 वर्ल्ड कप में मिली हार का हिसाब चुकाने पर मजबूर कर दिया। भारतीय टीम सिडनी पहुंच चुकी है जहां वह नीदरलैंड का मुकाबला करेंगे।

नियम है तो OUT है, खेल भावना कहां से आई, हार्दिक ने कहा- मुझे भी कर दो नॉन स्ट्राइकर पर ऐसे आउटनियम है तो OUT है, खेल भावना कहां से आई, हार्दिक ने कहा- मुझे भी कर दो नॉन स्ट्राइकर पर ऐसे आउट

Comments
English summary
T20 World Cup: Dinesh Karthik says thank you to Ravichandran Ashwin for saving him in IND vs PAK
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X