• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

आज पाकिस्तानी भी मना रहे हैं दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की जीत की दुआ, जानिए क्यों

Google Oneindia News

आज भारतीय टीम पर्थ (Team Indian in Perth) में दक्षिण अफ्रीका के साथ मुकाबला (IND vs SA) करने जा रही है जो भारतीय समय के अनुसार शाम 4:30 पर शुरू होगा। इस मैच पर पाकिस्तानियों की नजरें भी टिकी हुई है क्योंकि उनकी टीम अपने लगातार दो मैच हार चुकी है और वो अब इस ग्रुप के बाकी मैचों के नतीजों के समीकरणों पर भी निर्भर करती है। दूसरी और भारतीय टीम लगातार दो मैच जीतने के बाद इस मुकाबले को जीतकर सेमीफाइनल की ओर अपनी राह बहुत आसान करना चाहेगी।

 22 करोड़ पाकिस्तानियों की दुआएं भी शामिल

22 करोड़ पाकिस्तानियों की दुआएं भी शामिल

दरअसल अगर भारत आज जीत जाता है तो पाकिस्तान टूर्नामेंट में बना रहेगा और इसका मतलब यह है कि 139 करोड भारतीय लोगों की प्रार्थना में 22 करोड़ पाकिस्तानियों की दुआएं भी शामिल हो गई है। पाकिस्तान अपने ग्रुप 2 में पांचवें स्थान पर मौजूद है क्योंकि उन्होंने दो मैचों के बाद अपना खाता भी नहीं खुला है। उनको पहले मैच में भारत ने हराया फिर दूसरे मुकाबले में जिंबाब्वे से हार मिली। अब पड़ोसियों के सामने तीन मुकाबले हैं जो उनको किसी भी हाल में जीतने होंगे और बाकी मैचों के लिए भी ऊपर वाले से दुआ करनी होगी जैसे कि आज वे आज कर रहे हैं।

पर्थ तेज पिचों के लिए मशहूर

पर्थ तेज पिचों के लिए मशहूर

दूसरी ओर यह पर्थ का ऑप्टस स्टेडियम है जहां भारत पहली बार खेलने जा रहा है इससे पहले वाका में पारंपरिक स्टेडियम पर मुकाबले होते थे। उस स्टेडियम का नाम दुनिया की सबसे तेज पिचों के लिए मशहूर था। ऑप्टस स्टेडियम की पिच बल्लेबाजी के मुफीद मानी जाती है लेकिन मैदान बड़ा है तो छक्कों के लिए थोड़ा प्रयास करना पड़ेगा। इससे पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम औसत स्कोर 157 बनाती आई है लेकिन जिस तरीके से मार्कस स्टोइनिस ने श्रीलंका को चारों खाने चित कर दिया था उसके बाद भारतीय टीम में भी हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव, दिनेश कार्तिक जैसे बल्लेबाजों को अपनी बारी का इंतजार होगा।

 एकमात्र चिंता केएल राहुल की खराब फॉर्म

एकमात्र चिंता केएल राहुल की खराब फॉर्म

मौसम की मार इस मैच में हालांकि नहीं पड़ेगी लेकिन आज के दिन भी वहां बारिश और बादल छाए रहेंगे। हालांकि गेम के समय बारिश के कोई आसार नहीं है। ऐसे हालातों में विकेट और भी तेज हो जाता है जहां दक्षिण अफ्रीका अपने तेज गेंदबाजों कैगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्टजे और लुंगी नगिदी के साथ भारतीयों पर डोमिनेट करने की पूरी कोशिश करेगा। भारत के बाद बल्लेबाजी में एकमात्र चिंता केएल राहुल की खराब फॉर्म है लेकिन रोहित शर्मा को भी अपने स्टाइल में रन बनाने होंगे जो उन्होंने पिछले मैच में नहीं बनाए थे।

भारतीय गेंदबाजों के लिए खतरे की घंटी भी

भारतीय गेंदबाजों के लिए खतरे की घंटी भी

अर्धशतक लगाने के बाद हालांकि रोहित से उम्मीद है। वैसे केएल राहुल की खराब परफॉर्मेंस रोहित शर्मा को दीपक हुड्डा या ऋषभ पंत को लेने का दबाव भी डाल रही है। हुड्डा तो ऑफ स्पिन भी कर सकते हैं ऐसे में रविचंद्रन अश्विन की उपस्थिति अक्षर पटेल को बाहर भी बैठा सकती है। दक्षिण अफ्रीका की टीम तूफानी अंदाज दिखाने के लिए क्विंटन डी कॉक और रिले रोसोव के ऊपर बहुत ज्यादा निर्भर करेगी जिन्होंने इस प्रतियोगिता में अच्छी परफॉर्मेंस दी है। रोसोव तो अलग ही बल्लेबाजी अंदाज दिखा रहे हैं और उन्होंने जिस तरीके से हाल ही पारियों में शतक ठोके हैं वह भारतीय गेंदबाजों के लिए खतरे की घंटी भी है।

बारिश-बादल पर्थ में आज भी छाए रहेंगे, जानिए IND vs SA मैच पर कितना पड़ेगा इसका असरबारिश-बादल पर्थ में आज भी छाए रहेंगे, जानिए IND vs SA मैच पर कितना पड़ेगा इसका असर

Comments
English summary
T20 World Cup 2022 India vs South Africa: Why this match is important for Pakistan too
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X