• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

T20 WC 2022: IND VS SA: जडेजा ने क्यों कहा- 'पर्थ की हार के लिए धोनी जिम्मेदार ? '

'हमारे पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने जो लोगों को सिखाया उसका खामियाजा हम पर्थ में आज भुगत रहे हैं'
Google Oneindia News

MS Dhoni Factor : टी 20 विश्व कप में टीम इंडिया जिस तरह से साउथ अफ्रीका के हाथों हारी, उसे देखकर क्रिकेट के फैंस जहां निराश हैं वहीं क्रिकेट के दिग्गजों ने कैप्टन रोहित शर्मा के टीम सेलेक्शन पर उंगली उठा दी है लेकिन पूर्व भारतीय खिलाड़ी अजय जडेजा ने टीम इंडिया की हार के बाद कुछ ऐसा बयान दिया, जिसे सुनकर हर कोई हैरान रह गया। दरअसल टीम इंडिया के इस पूर्व जांबाज क्रिकेटर ने भारत बनाम साउथ अफ्रीका के मैच के बाद टीम इंडिया की बुराई करने के बजाय अफ्रीकी बल्लेबाज डेविड मिलर की जमकर तारीफ की।

 T20 WC 2022

मालूम हो कि इस मैच में मिलर ने 46 गेंदों पर 59 रनों की शानदार नाबाद पारी खेली और अपने देश को जीताने में अहम रोल निभाया। जडेजा ने 'क्रिकबज' से बात करते हुए कहा कि 'मिलर ने आज ना तो बहुत जोश दिखाया और ना ही उन्होंने अपना होश खोया, उन्होंने बड़ी ही शांति और धैर्य के साथ अपनी टीम के लिए गेम खेला, वो अपनी गलती नहीं बल्कि विपक्ष की गलती का इंतजार कर रहे थे, सच तो ये है कि हमारे पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने जो लोगों को सिखाया उसका खामियाजा हम पर्थ में आज भुगत रहे हैं, इस हार के पीछे धोनी फैक्टर है।'

 T20 WC 2022

उन्होंने आगे कहा कि 'मिलर तो धोनी का सबक अच्छी तरह से सीख गए लेकिन रोहित शर्मा को शायद ये बात समझ नहीं आई, वो अपने रिसोर्स को सही से यूज ही नहीं कर पाए, वो अर्शदीप सिंह से तीनों टॉप ओवर फेंकवा सकते थे लेकिन शायद वो उसे रिजर्व करने के चक्कर में थे और यही वजह हार का कारण बनी। धोनी ने टीम को ये बखूबी सिखाया था कि प्रेशर में लक्ष्य का पीछा कैसे करते हैं?, मिलर उसी बात को समझते हुए खेल रहे थे और इस वजह से उनकी टीम मैच जीत गई।'

 T20 WC 2022

गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में टॉस जीतने के बाद कैप्टन रोहित शर्मा ने बैटिंग करने का फैसला किया था लेकिन टीम इंडिया के बल्लेबाज साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों के आगे नहीं चले और पूरी टीम मात्र 133 रन ही बना पाई। स्कोर कम होने के बाद भी जब टीम इंडिया गेंदबाजी के लिए उतरी तो उसने पहले दस ओवर में कसी हुई गेंदबाजी की।

रोहित शर्मा के फैसले से सब हैरान

जिसके चलते साउथ अफ्रीका ने 40 रन के स्कोर पर अपने अहम तीन विकेट खो दिए थे लेकिन इसके बाद टीम इंडिया बुरी तरह से पिटती ही चली गई। रोहित शर्मा ने अर्शदीप को जब बाद में बॉल पकड़ाई तब तक मैच इंडिया के हाथों से निकल चुका था और मिलर ने गलती से भी कोई गलती नहीं की, जिसके चलते भारत को अफ्रीका के हाथों 5 विकेट से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी, जिसके बाद टीम इंडिया प्वॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर खिसक गई है।

 T20 WC 2022

आपको बता दें कि अजय जड़ेजा की तरह पूर्व गेंदबाज जहीर खान का भी मानना है कि रोहित शर्मा बतौर कप्तान अपने संसाधनों का सही से इस्तेमाल नहीं कर पाए, उनकी प्लानिंग सही ना होने की वजह से ही इंडिया को हार का मुंह देखना पड़ा। जहीर ने कहा कि सच तो ये है कि उनकी कप्तानी मेरी समझ के परे है। आपको बता दें कि विश्वकप में यह भारत की पहली हार है। आज भारतीय टीम अपना अगला मैच बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगी, जो कि उसके लिए काफी अहम है।

England की जीत और खिलाड़ियों की इंजरी ने बढ़ाई ऑस्ट्रेलिया की मुश्किलें, हो सकती है वर्ल्ड कप से OUTEngland की जीत और खिलाड़ियों की इंजरी ने बढ़ाई ऑस्ट्रेलिया की मुश्किलें, हो सकती है वर्ल्ड कप से OUT

Comments
English summary
T20 wc 2022: SA beat India by 5 wickets. Ajay Jadeja said- 'MS Dhoni is responsible for Perth's defeat, He points out the Dhoni factor behind SA satr Player David Miller's game. Read Details Here.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X