• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Shreyas Iyer ने खोला राज... तो इस वजह से कार्तिक से पहले बल्लेबाजी के लिए आए थे अक्षर

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टी20 सीरीज में टीम इंडिया लगातार दूसरा मैच हार गई है।
Google Oneindia News
Shreyas Iyer

नई दिल्ली: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टी20 सीरीज में टीम इंडिया लगातार दूसरा मैच हार गई है। रविवार को कटक के बाराबती स्टेडियम में सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया, जहां अफ्रीकी टीम ने 4 विकेट से मैच जीतकर अपने नाम किया। इससे पहले दिल्ली टी20 में मेहमान टीम ने भारत को एकतरफा मुकाबले में 7 विकेट से मात दी थी। कटक में मिली हार के बाद कप्तान ऋषभ पंत की रणनीति पर सवाल उठाए जा रहे हैं। दरअसल, मैच में शानदार फॉर्म में चल रहे दिनेश कार्तिक से पहले अक्षर पटेल को बल्लेबाजी के लिए भेजा गया था, जिसको लेकर क्रिकेट के जानकारों ने अपनी नाराजगी भी जाहिर की। इसी मामले पर टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) का बयान सामने आया है।

ये भी पढ़ें:इंग्लैंड दौरे पर लिमिटेड ओवर सीरीज के लिए ये 3 खिलाड़ी ले सकते हैं KL Rahul की जगहये भी पढ़ें:इंग्लैंड दौरे पर लिमिटेड ओवर सीरीज के लिए ये 3 खिलाड़ी ले सकते हैं KL Rahul की जगह

स्ट्राइक रोटेट करने में माहिर है अक्षर

स्ट्राइक रोटेट करने में माहिर है अक्षर

भारत ने 13वें ओवर में 98 के स्कोर पर 5 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद अक्षर पटेल बल्लेबाजी के लिए आए। अक्षर को छठे नंबर पर भेजना टीम इंडिया के फेवर में नहीं गया और वह 11 गेंदों में 10 रन बनाकर आउट हो गए। अक्षर को बैटिंग ऑर्डर में दिनेश कार्तिक से पहले भेजने को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस में श्रेयस अय्यर ने कहा, ''हमारे पास 7 ओवर बचे थे और अक्षर पटेल स्ट्राइक को रोटेट करने में माहिर हैं। हम नहीं चाहते थे कि कोई ऐसा बल्लेबाज आए जो आते ही हिट करना शुरू कर दे। दिनेश कार्तिक भी स्ट्राइक रोटेट कर सकते हैं, लेकिन 15 ओवर खत्म होने के बाद वो काफी जबरदस्त प्लेयर हैं। वो तब ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर सकते हैं।''

कार्तिक ने खेली ताबड़तोड़ पारी

कार्तिक ने खेली ताबड़तोड़ पारी

दिनेश कार्तिक 14वें ओवर में बल्लेबाजी के लिए और 21 गेंदों में 30 रन बनाकर नाबाद लौटे। अपनी पारी में कार्तिक ने दो चौके और इतने ही छक्के भी लगाए। अगर उनको बल्लेबाजी में ऊपर भेजा जाता, तो शायद स्कोर में 20 से 25 रन का फर्क देखने को मिल सकता था। आईपीएल के 15वें सीजन में कार्तिक ने बैंगलोर के लिए ऐसे कठिन हालातों में कई मैच जिताऊ पारियां खेली थी। आरसीबी की ओर से खेलते हुए कार्तिक ने 16 पारियों में 55 की शानदार औसत और 183.33 के दमदार स्ट्राइक रेट के साथ कुल 330 रन बनाए थे। इस दौरान वह 10 बार नाबाद भी रहे।

भारत 2-0 से पीछे

भारत 2-0 से पीछे

कटक में टीम इंडिया ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 148 का स्कोर बनाया था। भारत की ओर से श्रेयस अय्यर (40) टॉप स्कोरर रहे। 149 रन के टारगेट को अफ्रीकी टीम ने 10 गेंद पहले 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया। टीम की जीत में हेनरिक क्लासेन ने तूफानी पारी खेलते हुए 46 गेंदों पर 81 रन बनाए। इस पारी में उन्होंने 7 चौके और 5 छक्के जड़े। 5 मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला मंगलवार, 14 जून को विशाखापट्टनम में खेला जाएगा।

Comments
English summary
Shreyas Iyer told why Axar Patel came to bat before Dinesh Karthik in the second match
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X