• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

‘भारत और ऑस्ट्रेलिया जीत सकते हैं T20 WC’, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ने की बड़ी भविष्यवाणी

Google Oneindia News

रायपुर, 1 अक्टूबर: टी20 वर्ल्ड कप में अब बस कुछ ही दिन शेष है। 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया के मैदानों पर टूर्नामेंट का आगाज होने जा रहा है। क्रिकेट फैंस के बीच वर्ल्ड कप को लेकर उत्साह साफ देखा जा सकता है। ऑस्ट्रेलिया डिफेंडिंग चैंपियन है और अपने घर में खेलने के कारण एक बार फिर से उनको खिताबी जीत का सबसे बड़ा फेवरेट माना जा रहा है। इसी बीच पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर शेन वॉटसन ने भी वर्ल्ड कप को लेकर एक बड़ी भविष्यवाणी कर दी है।

Women's Asia Cup 2022: पहले मुकाबले में श्रीलंका से भिड़ेगी हरमन एंड कंपनी, यहां देख सकते हैं मैचWomen's Asia Cup 2022: पहले मुकाबले में श्रीलंका से भिड़ेगी हरमन एंड कंपनी, यहां देख सकते हैं मैच

वॉटसन ने बताया फेवरेट टीमों का नाम

वॉटसन ने बताया फेवरेट टीमों का नाम

हाल ही में रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज की एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में टी20 विश्व कप को लेकर MyKhel के सवाल पर वॉटसन ने कहा, "भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में काफी अच्छा प्रदर्शन किया, इसलिए वो टूर्नामेंट जीतने के फेवरेट में से एक हैं। बाकी टीमों में ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा ज्यादा भारी नजर आता है। मेरे हिसाब से ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप जीतने की सबसे बड़ी दावेदार है, क्योंकि इस समय वो बहुत अच्छा टी20 क्रिकेट खेल रहे हैं।''

ऑस्ट्रेलिया में अलग होगी कंडिशन

ऑस्ट्रेलिया में अलग होगी कंडिशन

पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर ने आगे कहा, ''ऑस्ट्रेलिया में हालात काफी अलग होने वाले हैं, वहां के मैदान बड़े होंगे। विकेटों में गति निश्चित रूप से वहां भी थोड़ी अधिक होने वाली है। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम अपने अच्छे ब्रांड के कारण पसंदीदा हैं और इसमें कोई शक नहीं है कि वे घरेलू परिस्थितियों का अच्छी तरह से उपयोग करेंगे।"

भारत ने 2-1 से जीती सीरीज

भारत ने 2-1 से जीती सीरीज

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हाल ही में 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली गई थी, जिसे रोहित एंड कंपनी ने पहले मैच में पिछड़ने के बाद सीरीज 2-1 से जीतकर अपने नाम की। सीरीज भले ही टीम इंडिया ने जीती हो, लेकिन कंगारू टीम ने तीनों मुकाबलों में भारत को कड़ी टक्कर दी। पिछले साल ऑस्ट्रेलिया ने एरोन फिंच की कप्तानी में फाइनल में न्यूजीलैंड को हराकर टी20 वर्ल्ड कप पर कब्जा जमाया था। इस बार भी सभी टीमों को फिंच एंड कंपनी से सावधान रहने की जरूरत रहेगी।

दोनों टीमें अलग-अलग ग्रुप में

दोनों टीमें अलग-अलग ग्रुप में

टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया और भारत दोनों टीमों को अलग-अलग ग्रुप में रखा गया है। मेजबान टीम को ग्रुप -1 में पिछले साल की रनर अप न्यूजीलैंड, शानदार फॉर्म में चल रही इंग्लैंड, अफगानिस्तान के साथ रखा गया है। वहीं, ग्रुप-2 में टीम इंडिया के अलावा, पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश जैसी टीमें हैं। दोनों ग्रुप में क्वालीफायर राउंड से भी दो-दो टीमें एंट्री करेंगी।

विश्व कप के लिए दोनों टीमें

विश्व कप के लिए दोनों टीमें

भारत - रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल , अर्शदीप सिंह।

ऑस्ट्रेलिया - एरोन फिंच (कप्तान), पैट कमिंस (उप-कप्तान), एश्टन एगर, टिम डेविड, जोश हेजलवुड, जोश इंगलिस, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीवन स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर, एडम जम्पा।

Comments
English summary
Shane Watson predicts India and Australia as favourites in T20 World Cup 2022
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X