• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

'बालों में कंडीशनर लगाके तैयार होने से कुछ नहीं होगा', खुशदिल पर 'पर्ची' के नारे लगने पर बोले Shahid Afridi

इंग्लैंड की टीम ने हाल ही में पाकिस्तान का दौर किया था। इस दौरे पर दोनों टीमों के बीच 7 टी20 मैचों की सीरीज खेली गई थी। सीरीज का इंग्लैंड ने 4-3 से अपने नाम किया था।
Google Oneindia News

England tour of Pakistan, Shahid Afridi: इंग्लैंड की टीम ने हाल ही में पाकिस्तान का दौर किया था। इस दौरे पर दोनों टीमों के बीच 7 टी20 मैचों की सीरीज खेली गई थी। सीरीज का इंग्लैंड ने 4-3 से अपने नाम किया था। आखिरी टी20 में पाकिस्तान को 67 रन से हार का सामना करना पड़ा था। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 3 विकेट खोकर 209 रन बनाए थे। जवाब में पाकिस्तानी टीम 8 विकेट के नुकसान पर 142 रन ही बना सकी थी। सलामी बल्लेबाज बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान बड़ा स्कोर बनाने में विफल रहे थे। इसके बाद मिडिल ऑर्डर में शान मसूद के अर्धशतक के अलावा कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका था।

ये भी पढ़ें: Ind vs SA 1st ODI: लखनऊ में खेला जाना है पहला वनडे, बारिश के चलते टॉस में हो रही देरीये भी पढ़ें: Ind vs SA 1st ODI: लखनऊ में खेला जाना है पहला वनडे, बारिश के चलते टॉस में हो रही देरी

पर्ची-पर्ची के नारे लगाए

पर्ची-पर्ची के नारे लगाए

पाकिस्तान टीम के खराब प्रदर्शन से स्टेडियम में फैंस खासे नाराज थे। मिडिल ऑर्डर में खुशदिल शाह ने 25 गेंदों पर 27 रन की पारी खेली थी। इसके बाद तो दर्शकों को गुस्सा फूट पड़ा था। वह मैदान पर ही पर्ची-पर्ची के नारे लगाने लगे थे। पर्ची का अर्थ सिफारिश होता है। यानी पाक फैंस का कहना था कि शाह को सिफारिश से पाकिस्तानी टीम में जगह मिली है। खुशदिल ने 7 मैचों की सीरीज में सिर्फ 63 रन बनाए।

खराब फॉर्म आती है

खराब फॉर्म आती है

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने फैंस के नारों के बारे में विस्तार से बात की और जोर देकर कहा कि खिलाड़ियों को प्रदर्शन नहीं करने पर हर तरह की आलोचना के लिए तैयार रहने की जरूरत है। समा टीवी से बातचीत में अफरीदी ने कहा, "इसमें कोई शक नहीं है कि जब आप लगातार प्रदर्शन करेंगे तो भीड़ आपकी पूजा करेगी। खराब फॉर्म हर खिलाड़ी की जिंदगी में आती है और आलोचना उसका हिस्सा है। लेकिन अंत में आपको वापसी करनी ही पड़ेगी। लोअर ऑर्डर में हर कोई आपसे चौकों और छक्कों की उम्मीद कर रहा है और अगर आप टीम में मुख्य खिलाड़ी होने के बावजूद लगातार 5-6 मैचों में प्रदर्शन नहीं करते हैं तो आपको आलोचना के लिए तैयार रहना होगा।"

इंटरनेशनल क्रिकेट में दबाव होता है

इंटरनेशनल क्रिकेट में दबाव होता है

अफरीदी ने कहा, "आपको अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आलोचनाओं का सामना करना पड़ता है। आपको इसे अच्छे प्रदर्शन में बदलना होगा। इंटरनेशनल क्रिकेट में ही एक खिलाड़ी की परीक्षा होती है। यदि आपके पास प्रतिभा है लेकिन आप में पर्याप्त साहस नहीं है, तो आप चुनौतियों का सामना नहीं कर सकते।" उन्होंने कहा, अच्छे कपड़े पहनने से बंदा अच्छा तो लग जाता है पर असल चीज तो परफॉर्मेंस है। बालों में कंडीशनिंग करके तैयार होने से कुछ नहीं होता। असल चीज का प्रदर्शन है। परफॉर्मेंस आपको खूबसूरत बनाना है। इंटरनेशनल क्रिकेट में दबाव होता है, अब यह खिलाड़ी पर निर्भर करता है कि वह कैसे इस दबाव को हैंडल करते हैं। आप अच्छे कपड़े पहन सकते हैं और बालों में कंडीशनर लगा सकते हैं, लेकिन अंत में मायने रखता है कि आपका प्रदर्शन कैस है।

मौके को भुनाना होगा

मौके को भुनाना होगा

अफरीदी ने कहा, "ये दिलेरी की क्रिकेट है। अगर आप अंदर तगड़े होंगे, आप हर चीज को फेस कर सकते हैं। आपकी बेस्ट चीज परफॉर्मेंस है। अगर आपको हर मैच में मौका मिल रहा है, आपको करना होगा, आपको बहादुर बनना होगा। अगर आप मजबूत हैं तो आप किसी भी स्थिति का सामना कर सकते हैं। अगर आपको हर मैच में मौके मिल रहे हैं तो आपको प्रदर्शन करना होगा।" पाकिस्तानी टीम इन दिनों त्रिकोणीय सीरीज के लिए न्यूजीलैंड के दौरे पर है। बांग्लादेश भी इस सीरीज में हिस्सा लेगा। इस सीरीज के बाद पाकिस्तान का सामना टी20 विश्वकप में भारत से होगा।

Comments
English summary
Shahid Afridi brutal remark after parchi chants on Khushdil Shah Nothing beats conditioning the hair and getting it ready
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X