• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

टेस्ट कप्तान बनने को तैयार हैं केएल राहुल, दिया ये बड़ा बयान

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। विराट कोहली ने हाल ही में टेस्ट कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है। अब अगला टेस्ट कप्तान काै न होगा, यह एक बड़ा सवाल है। रेस में रोहित शर्मा, केएल राहुल आैर रिषभ पंत हैं। वहीं साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज होने से पहले राहुल ने बयान देते हुए साफ किया कि उन्हें अगर टेस्ट की कप्तानी मिलती है तो वह जिम्मेदारी निभाने के लिए तैयार हैं, लेकिन वह फिलहाल आगामी वनडे सीरीज पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- 'साफ लग रहा था कि वो दबाव में है', कपिल देव ने दी कोहली को अहंकार छोड़ने की सलाह

एकमात्र टेस्ट में अचानक मिली कप्तानी पर है गर्व

एकमात्र टेस्ट में अचानक मिली कप्तानी पर है गर्व

राहुल को साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में कप्तानी करने का माैका मिला था, जब कोहली चोट के कारण बाहर हो गए थे। हालांकि, दुर्भाग्य से राहुल उस मैच में टीम को जीत नहीं दिला सके। लेकिन राहुल को खुशी है कि उन्हें अनुभव मिला। राहुल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एकमात्र टेस्ट में अचानक मिली कप्तानी पर कहा, "जब तक कोई नाम सामने नहीं आया था या फिर जब तक खबरों का दाैर नहीं चला था तो मैंने इस पर तब तक विचार नहीं किया था। जाहिर है, मुझे जोहान्सबर्ग में टेस्ट टीम का नेतृत्व करने का अवसर मिला और यह वास्तव में विशेष था। परिणाम हमारे पक्ष में नहीं गया, लेकिन यह मेरे लिए एक सीखने का अनुभव था और यह कुछ ऐसा होगा जिस पर मुझे हमेशा गर्व होगा।"

टेस्ट कप्तान बनने को तैयार हैं

टेस्ट कप्तान बनने को तैयार हैं

वहीं कोहली की जगह टेस्ट कप्तान बनने को लेकर राहुल ने कहा, "देश के लिए कप्तानी करना हमेशा किसी के लिए खास होता है और मैं अलग नहीं हूं। हां, अगर मुझे टेस्ट कप्तान के रूप में आगे लाया जाता है तो यह एक बड़ी जिम्मेदारी होगी। यह कुछ ऐसा है जो रोमांचक है, मैं वास्तव में आगे कुछ भी नहीं देख रहा हूं, मैं सिर्फ माैजूदा समय पर फोकस कर रहा हूं।" भारतीय टीम का कप्तान बनाए जाने पर राहुल ने कहा, "मैंने एमएस धोनी और विराट कोहली जैसे महान खिलाड़ियों के नेतृत्व में खेला है और बहुत कुछ सीखा है। मैं एक इंसान हूं और मुझसे गलतियां होंगी लेकिन मैं अपने देश का नेतृत्व करने के अवसर को भुनाने के लिए तैयार हूं।"

वेंकटेश को बताया प्रतिभावान खिलाड़ी

वेंकटेश को बताया प्रतिभावान खिलाड़ी

इसके अलावा राहुल ने मध्यम तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर की तारीफ की। वेंकटेश ने आईपीएल 2021 में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते हुए सुर्खियां बटोरीं थीं। उन्होंने कहा, "वेंकटेश अय्यर एक प्रतिभावान खिलाड़ी है। तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर हमेशा अहम साबित होते हैं। उनके पास अच्छा माैका है। नेट्स में काफी अच्छे टच में दिखे हैं।" साथ ही कप्तान ने बताया कि बताैर ओपनर उतरेंगे। उन्होंने कहा, "हां, मैंने आखिरी कई मैच 4 और 5 नंबर पर आकर खेले हैं लेकिन रोहित शर्मा के नहीं होने से मैं इस सीरीज के लिए ओपनिंग करूंगा।"

गाैर हो कि कोहली ने केपटाउन में तीसरे टेस्ट में साउथ अफ्रीका से भारत की हार के एक दिन बाद टेस्ट कप्तान के रूप में पद छोड़ दिया। कोहली ने साल 2014 में टेस्ट कप्तानी संभाली थी। कोहली की कप्तानी में भारत ने रिकॉर्ड 68 टेस्ट में 40 जीते और 17 हारे। वहीं पिछले साल, कोहली ने T20I कप्तान के रूप में उन्होंने इस्तीफा दिया था और फिर उन्हें ODI कप्तान के रूप में बीसीसीआई द्वारा हटा दिया गया क्योंकि चयनकर्ता सफेद गेंद वाले प्रारूप के लिए एक ही कप्तान चाहते थे। कोहली भारत के अब तक के सबसे सफल टेस्ट कप्तान रहे हैं।

Comments
English summary
It will be a huge honour if I am made full-time Test captain says kl rahul
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X