India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

कोहली फिर नहीं दिखा पाए करामात, खतरा एंडरसन से था, विकेट 'लीजेंड किलर' ने ले लिया

|
Google Oneindia News

बर्मिंघम, 1 जुलाई: विराट कोहली ने अंतिम शतक नवंबर 2019 में लगाया था। भारत की जमीन पर लगाए गए उस शतक के बाद विराट सेंचुरी मारना भूल चुके हैं। बात केवल शतक की नहीं हैं, जैसा की भारत के हेड कोच राहुल द्रविड़ कहते हैं कि कोहली के शतक से ज्यादा महत्वपूर्ण है उनके द्वारा मैच की जीत में दिया गया योगदान।

    IND vs ENG: Virat Kohli ने फिर किया निराश, शर्मनाक तरीके से हुए आउट | वनइंडिया हिन्दी | *Cricket

    कोहली के पास शतक से छोटी, लेकिन अहमियत में बड़ी पारी खेलने का मौका एजबेस्टन में आया।

     उम्मीद बंधी की वे इस बार ठीक रहेंगे लेकिन..

    उम्मीद बंधी की वे इस बार ठीक रहेंगे लेकिन..

    इंग्लैंड की टीम गेंदबाजों के माकूल हालात में पहले गेंदबाजी करने का जब लुत्फ उठा रही थी तब भारतीय बल्लेबाजों को अपना विकेट बचाए रखने में पसीने छूट रहे थे।

    जेम्स एंडरसन गिल और पुजारा को अपनी करामाती गेंदों पर चलता कर चुके थे और कोहली को ना चाहते हुए उन हालातों में जल्द उतारना पड़ा जिससे वे इस खराब दौर में अभी बचना चाहते। फिर भी कोहली ने दो चौके लगाए और उम्मीद बंधी की वे इस बार ठीक रहेंगे लेकिन तभी मैटी पॉट्स की गेंद ऑफ स्टंप पर पड़ी जिसको कोहली ने दो माइंड से लिया- गेंद खेलनी है या छोड़नी है?

    मैटी पॉट्स लीजेंड किलर बनते जा रहे हैं

    मैटी पॉट्स लीजेंड किलर बनते जा रहे हैं

    इस चक्कर में काम बीच का हो गया, क्योंकि गेंद बिना शॉट खेले ही बल्ले से टकराई और विकेट में जा घुसी। इस तरह से कोहली एक और खिसियाहट भरी मुस्कान के साथ पवेलियन रवाना हो गए। गेंदबाज खुशी से झूम उठा और को चौथा झटका लगा।

    मैटी पॉट्स लीजेंड किलर बनते जा रहे हैं क्योंकि उन्होंने अभी खेले 3 टेस्ट मैचों में तीन बार केन विलियमसन को और एक बार विराट कोहली को ड्रेसिंग रूम का रास्ता दिखाया है।

    असली खतरा जबकि जेम्स एंडरसन से था

    असली खतरा जबकि जेम्स एंडरसन से था

    कोहली का टेस्ट करियर बहुत तेजी से पाताल लोक में जा पहुंचा है क्योंकि वे साल 2020 में खेली 6 पारियों के दौरान 19, 2021 के दौरान 28 और 2022 में 33 के औसत से ही बैटिंग कर पाएं हैं।

    जब इस टेस्ट मैच शुरू हुआ तो ये कोहली बनाम एंडरसन का मुकाबला था लेकिन विकेट पॉट्स को मिला। एंडरसन ने अब तक विराट को टेस्ट क्रिकेट में 7 बार चलता किया है।

    खबर लिखे जाने तक भारत के पांच विकेट सस्ते में गिरने के बाद पंत और जडेजा के बीच तेज अर्धशतकीय साझेदारी पनप रही थी। इन पांच में तीन विकेट जेम्स एंडरसन को मिले हैं।

    महज आंकड़ों की जादूगरी था काउंटी का करतब, असली क्रिकेट में लौटते ही पुजारा फिर फ्लॉपमहज आंकड़ों की जादूगरी था काउंटी का करतब, असली क्रिकेट में लौटते ही पुजारा फिर फ्लॉप

    Comments
    English summary
    India vs England 5th Test: Virat Kohli fails again, this time Matty Potts got him
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X