• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

2003 World Cup भारत के खिलाफ मैच से पहले अस्पताल में भर्ती थे अख्तर, वकार यूनिस पर लगाया यह आरोप

भारतीय टीम को एशिया कप में 28 अगस्त को पाकिस्तान से भिड़ना है। क्रिकेट के मैदान पर जब भी इन दोनों देशों का आमना-सामना होता है तो फैंस इसका भरपूर मजा उठाते हैं।
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 18 अगस्त। भारतीय टीम को एशिया कप में 28 अगस्त को पाकिस्तान से भिड़ना है। क्रिकेट के मैदान पर जब भी इन दोनों देशों का आमना-सामना होता है तो फैंस इसका भरपूर मजा उठाते हैं। दोनों टीमों के बीच लगभग एक साल पहले 2021 टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान आखिरी मुकाबला खेला गया था। बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तानी की टीम ने वर्ल्ड कप के इतिहास में भारत के खिलाफ अपनी पहली जीत दर्ज की थी।

IND vs ZIM: भारत ने टॉस जीतकर लिया गेंदबाजी का फैसला, राहुल और चाहर की वापसीIND vs ZIM: भारत ने टॉस जीतकर लिया गेंदबाजी का फैसला, राहुल और चाहर की वापसी

2003 वर्ल्ड में दिलचस्प रहा था भारत-पाक मैच

2003 वर्ल्ड में दिलचस्प रहा था भारत-पाक मैच

स्टार स्पोर्ट्स ने हाल ही में भारत-पाकिस्तान 2003 वर्ल्ड कप मुकाबले का एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में दोनों देशों के खिलाड़ियों ने उस मुकाबले को याद करते हुए कुछ दिलचस्प किस्से को शेयर किया है। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज और रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर शोएब अख्तर ने बताया कि साल 2003 वर्ल्ड कप के दौरान आखिरी उनकी टीम को कैसे हार मिली थी। इस मैच में भारत ने पाकिस्तान को 6 विकेट से रौंदा था।

सचिन ने अख्तर के पहले ओवर में जड़ दिए थे 18 रन

सचिन ने अख्तर के पहले ओवर में जड़ दिए थे 18 रन

यह मैच शोएब अख्तर और सचिन तेंदुलकर के बीच जबरदस्त टक्कर के लिए याद किया जाता है। 'मास्टर ब्लास्टर' ने मैच के पहले ओवर में ही अख्तर को 18 रन जड़ दिए थे। जिसके बाद अख्तर को शुरुआती कुछ ओवरों के लिए हटा दिया गया था। शोएब अख्तर के मुताबिक भारत के खिलाफ मैच से पहले वाली रात को उनके बाएं पैर के घुटने में इंजेक्शन लगे थे, जिसकी वजह से मैच वाले दिन पूरी तरह से फिट महसूस नहीं कर पा रहे थे।

कप्तान वकार यूनिस को लेकर कही यह बात

कप्तान वकार यूनिस को लेकर कही यह बात

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वकार यूनिस पर आरोप लगाते हुए अख्तर ने कहा कि मैं मैच से 1.5 दिन पहले अस्पताल में था। यह मेरे घुटने पर मेरा 25वां या 26वां इंजेक्शन था। मैंने कप्तान से कहा कि मुझे गेंदबाजी करने में थोड़ी परेशानी हो रही है, मैं इसका पूरा लुत्फ नहीं उठा रहा हूं। अगर इमरान खान होते तो वह मुझसे कहते, 'तू भाग के आ और सिर्फ बॉडीलाइन बॉलिंग कर, अगर रन पड़ते हैं तो कोई बात नहीं हमें विकेट चाहिए।

 सचिन-सहवाग को आउट करना था जरूरी

सचिन-सहवाग को आउट करना था जरूरी

अख्तर को रनअप में और बॉलिंग एक्शन में दिक्कत महसूस हो रही थी, जिसकी वजह से वो लगातार रन खा रहे थे। उन्होंने कहा कि अगर मैंने सहवाग और सचिन को वहां आउट कर दिया होता तो हम आधी लड़ाई पहले ही जीत चुके होते। मुझे सबसे तेज गेंदबाज का टैग पसंद था, लेकिन मुझे विकेट चाहिए थे। इस मुकाबले में दस ओवर के अपने स्पेल में शोएब अख्तर ने सचिन तेंदुलकर का विकेट झटकते हुए कुल 72 रन खर्च किए थे।

सचिन की पारी ने दिलाई थी भारत को जीत

सचिन की पारी ने दिलाई थी भारत को जीत

सौरव गांगुली की अगुवाई वाली टीम ने विश्व कप मुकाबलों में अपने नाबाद रिकॉर्ड को बरकरार रखते हुए साल 2003 में सेंचुरियन के मैदान पर जीत दर्ज की थी। इस मैच में भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 75 गेंदों में 98 रन बनाए थे। सचिन की पारी की बदौलत भारत ने 274 रन के लक्ष्य का पीछा आसानी के साथ कर लिया।

Comments
English summary
IND vs PAK 2003 World Cup shoaib Akhtar takes subtle dig at Waqar recalling
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X