• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

IND vs NZ: अय्यर, धवन की पारियों के बीच वाशिंगटन का प्रहार, भारत ने दिया 307 रनों का टारगेट

Array
Google Oneindia News

India vs New Zealand ODI Series: भारत और न्यूजीलैंड के बीच ऑकलैंड में वनडे सीरीज का पहला मुकाबला जारी है जहां पर टीम इंडिया ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट पर 306 रन बनाए जहां पर टॉप थ्री बल्लेबाजों ने फिफ्टी लगाई और निचले क्रम पर संजू सैमसन के बाद वाशिंगटन सुंदर ने एक कमाल की तेज पारी खेलकर भारत को तीन सौ पार कराना सुनिश्चित किया।

India vs New Zealand ODI: Shikhar Dhawan

टी20 के कई मुकाबले खेलने के बाद यह वनडे सीरीज आई है जो ऐसा फॉर्मेट है जिसकी नीरसता पर चर्चा जोरों पर है। लेकिन अगला वर्ल्ड कप इसी फॉर्मेट में है तो ऐसी कई सीरीज वनडे क्रिकेट के रोमांच को फिर से स्थापित करने के लिए खेली जाएंगी।

भारत ने इस मुकाबले में तीन बल्लेबाज के बढ़िया अर्धशतक देखे जिसमें ओपनिंग जोड़ी में शिखर धवन ने शुभमन गिल के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 124 रन जोड़े। धवन ने 77 गेंदों पर 72 रनों की तेज पारी खेली तो शुबमन गिल 65 गेंदों पर 50 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद नंबर तीन पर आए श्रेयस अय्यर ने भी तूफानी तेवर दिखाए।

हालांकि इस मैच में ऋषभ पंत ने फिर से निराश किया। अब केएल राहुल के बाद पंत की आलोचनाओं का दौर है। वे इससे बच नहीं सकते क्योंकि थोक के भाव मिले मौके पर मौके में वे जीरो ही साबित होते जा रहे थे। यही हाल चलता रहा तो उनको सिर्फ टेस्ट तक सीमित होने में देर नहीं लगनी है। इस बार पंत ने 23 गेंदों पर 15 रन बनाए। सूर्यकुमार यादव भी 4 रन बनाकर आउट हो गए।

'टीम की समस्या ऋषभ पंत को बाहर करके संजू सैमसन को मौका दो', पूर्व ऑलराउंडर ने कहा अब टाइम आ गया'टीम की समस्या ऋषभ पंत को बाहर करके संजू सैमसन को मौका दो', पूर्व ऑलराउंडर ने कहा अब टाइम आ गया

लेकिन इसके बाद संजू सैमसन ने निचले क्रम पर बढ़िया पारी खेली और अय्यर का साथ बखूबी निभाई। संजू ने 38 गेंदों पर 36 रनों की पारी खेली। फिर वाशिंगटन सुंदर ने अपने हाथ खोलते हुए टीम के लिए तेज रन बनाना सुनिश्चित किया।उन्होंने बहुत तेजी से रन बटारते हुए 16 गेंदों पर 37 रनों की पारी खेली जिसमें तीन चौके व तीन ही छक्के आए। श्रेयस अय्यर ने अंतिम ओवर में आउट होने से पहले 76 गेंदों पर 80 रनों की पारी खेली।

न्यूजीलैंड की ओर से टिम साउदी ने 73 रन देकर 3 और लॉकी फर्ग्युसन ने 59 रन देकर इतने ही विकेट लिए।


Comments
English summary
IND vs NZ 1st ODI: India set 307 runs target after Shreyas Iyer, Shikhar Dhawan, Washington Sundar knock
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X