India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

IND vs ENG: मांजरेकर ने कहा भारत को टेस्ट मैच में भारी पड़ेगी इस खिलाड़ी की गैर मौजूदगी

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 24 जून: भारतीय क्रिकेट टीम 1 जुलाई से इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मुकाबला खेलेगी जिसके लिए पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने दावा किया है कि केएल राहुल की टीम से अनुपस्थिति भारत के लिए एक बड़ा झटका होगी।

IND vs ENG: Sanjay Manjrekar says KL Rahul absence will affect Team India in Test match

राहुल पिछले साल भारतीय टीम के लिए अच्छी फॉर्म में थे क्योंकि उन्होंने खेले गए चार मैचों में 315 रन बनाए और उनका उच्चतम स्कोर 129 था। ये पांचवां मैच भी उसी सीरीज का आखिरी हिस्सा है, हालांकि कमर की चोट ने राहुल को टीम से बाहर कर दिया और मांजरेकर को लगता है कि यह भारत के लिए बड़ा झटका है।

सोनी स्पोर्ट्स द्वारा आयोजित एक मीडिया इंटरेक्शन में बोलते हुए, कमेंटेटर ने कहा कि चोटिल सलामी बल्लेबाज का रिप्लेसमेंट होने के बावजूद एजबेस्टन में भारत के लिए बल्लेबाजी एक बड़ी चुनौती होगी।

मांजरेकर ने कहा, "इस बार, केएल राहुल का बाहर होना भारत के लिए एक बड़ा झटका है। लेकिन श्रेयस अय्यर के चयन में उम्मीद है, और उम्मीद है कि हनुमा विहारी भी आ जाएंगे, चेतेश्वर पुजारा वापसी कर रहे हैं।"

गुमनाम हो गया, अब लाहौर में दुकान चलाता है ये अंपायरगुमनाम हो गया, अब लाहौर में दुकान चलाता है ये अंपायर

"भारत के पास रिप्लेसमेंट तो हैं लेकिन इस बार भी पिछली बार की तरह बल्लेबाजी एक बड़ी चुनौती होगी।"

पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कहा कि चूंकि भारत लगभग एक साल से इंग्लैंड में नहीं खेला है, इसलिए चुनौती पहली पारी में 300 रन बनाने और दूसरी पारी में एक और बड़ा स्कोर बनाने की होगी।

उन्होंने कहा, "क्योंकि यह एक ही टेस्ट मैच है और भारत ने इंग्लैंड में लंबे समय से एक भी नहीं खेला है, वे एक साल बाद वहां जा रहे हैं। टीम मैनेजमेंट और हम सभी जानते हैं कि भारत के लिए पहली पारी में कम से कम 300 रन बनाना बड़ी चुनौती है और उम्मीद है कि दूसरी पारी में एक और बड़ा स्कोर होगा।

कमेंटेटर ने भारत की बल्लेबाजी लाइनअप के बारे में भी चिंता जाहिर की क्योंकि टॉप के पांच या छह सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं हैं।

मांजरेकर ने कहा, "टीम की जो भी योजना बनाई गई है, वे हमेशा बल्लेबाजी के मुद्दों को देख रहे होंगे और केएल राहुल की गैर मौजूदगी भारत के लिए एक बड़ा झटका है, क्योंकि आप टॉप के पांच या छह को देखते हैं, तो आप बल्लेबाजी के बारे में चिंतित हो जाएंगे। आप ऐसी स्थिति में नहीं है जहां आपके पास नंबर तीन, चार, पांच, सभी शानदार फॉर्म में हों और हाल ही में विदेशी परिस्थितियों में खेल रहे हों।"

Comments
English summary
IND vs ENG: Sanjay Manjrekar says KL Rahul absence will affect Team India in Test match
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X