India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

IND vs ENG: अंग्रेज 'दिल दुखाकर' चले गए, इरफान पठान ने कहा- बड़ी आसानी से जीत गए

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 5 जुलाई: भारतीय क्रिकेट टीम को अंग्रेजों के खिलाफ मिली बर्मिंघम हार कुछ समय तक सताएगी क्योंकि वे पूरी सीरीज के अधिकतर हिस्से में ड्राइविंग सीट पर थे। क्योंकि उन्होंने एजबेस्टन टेस्ट में भी ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा के जरिए जो पलटवार किया था वह विदेशी धरती पर बहुत बड़ी बहादुरी है, लेकिन अंग्रेज कुछ और ही कहानी लिखने के मूड में थे। वे जुनूनी क्रिकेट खेल रहे हैं क्योंकि उनको नतीजे की परवाह कम है, वे इतिहास में किसी और काम के लिए अपना नाम दर्ज कराना चाहते हैं।

लाल गेंद को मोर्गन बनने चले बेन स्टोक्स

लाल गेंद को मोर्गन बनने चले बेन स्टोक्स

अंग्रेज लाल गेंद खेल को वैसे ही बदल रहे हैं जैसे इयोन मोर्गन ने सफेद गेंद गेम को बदला था। साल 2019 में आया वर्ल्ड कप उसका एक बाईप्रोडक्ट था। अब स्टोक्स लाल गेंद के मॉर्गन बनने की ओर हैं। वे जीतेंगे या नहीं, यह दूसरी बात है लेकिन जब-जब टेस्ट क्रिकेट में मनोरंजन और बहादुरी के पल आएंगे, तो संभावना ज्यादा है कि उनमें अधिकतर लम्हे इंग्लिश टीम ने बुने होंगे। यह एक आह्वान है कि आइए देखते हैं सौ साल से ज्यादा पुराने इस खेल में अब बदलने के और क्या बचा है।

भारत को दर्द देगी ये हार

भारत को दर्द देगी ये हार

दूसरी ओर, भारत को सारे जत्न करने के बाद भी यह चुभनी है। वे सीरीज में 2-1 से आगे आए थे और नायक सरीखा प्रदर्शन दिखाकर मैच की दो पारियों में अंग्रेजों पर हावी थे। पर सब अचानक ढेर हो गया और बुमराह एंड कंपनी हाथ खड़े करती नजर आई। इस पर पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान का मानना है कि पांचवें टेस्ट में बर्मिंघम के एजबेस्टन में इंग्लैंड से मिली सात विकेट की हार को भारत के लिए स्वीकार करना आसान नहीं होगा। 378 रनों का पीछा करने के लिए कहे जाने के बाद इंग्लिश ओपनरों ने 107 रनों की साझेदारी दी।

आधे मैच में हावी भारत, इंग्लैंड के सामने बुरी तरह दबा

आधे मैच में हावी भारत, इंग्लैंड के सामने बुरी तरह दबा

लेकिन इंग्लैंड ने जल्द ही तीन विकेट खो दिए और खुद को मुश्किल में पाया। जसप्रीत बुमराह के दो विकेट के बाद ओली पोप खाता खोलने में नाकाम रहे। वहां से, जो रूट और जॉनी बेयरस्टो ने सातवें विकेट के लिए नाबाद 269 रन की साझेदारी कर इंग्लैंड को जीत की ओर अग्रसर किया।

मौजूदा समय में इस खेल में खुद की महानता को तराश रहे जो रूट 142 रन बनाकर नाबाद रहे, उन्होंने अपना 28वां टेस्ट शतक बनाया, तो वहीं सपनों सरीखी बल्लेबाजी कर रहे बेयरस्टो ने खेल में लगातार शतक बनाने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता। इस बीच, रूट 700 से अधिक रन बनाकर और दो विकेट लेकर इंग्लैंड के प्लेयर ऑफ द सीरीज बने।

यह बहुत आसान जीत थी- इरफान पठान

यह बहुत आसान जीत थी- इरफान पठान

भारत के बहुत संघर्ष करने में विफल रहने के बाद, इरफान ने ट्विटर पर लिखा और लिखा, "इंग्लैंड की इस जीत से टीम इंडिया को चोट पहुंचनी चाहिए। यह बहुत आसान जीत थी।"

मैच के बाद, भारतीय कप्तान जसप्रीत बुमराह ने मैच में लड़ाई लड़ने के लिए इंग्लैंड की सराहना की। उन्होंने ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा की भी तारीफ की।

टेस्ट क्रिकेट में नई जान फूंकने वाले स्टोक्स ने दी दुनिया को चुनौतीटेस्ट क्रिकेट में नई जान फूंकने वाले स्टोक्स ने दी दुनिया को चुनौती

Comments
English summary
IND vs ENG: England new Test mantra win the match, Irfan Pathan says it will hurt India
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X