• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

इंग्लैंड के खिलाफ दमदार प्रदर्शन का हरमनप्रीत और स्मृति को मिला इनाम, दीप्ति शर्मा को भी हुआ जबरदस्त फायदा

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ धमाकेदार तरीके से वनडे सीरीज पर कब्जा जमाया। इंग्लैंड में जाकर मेजबान टीम को 3-0 से क्लिन स्वीप कर भारतीय महिला खिलाड़ियों ने अपने शानदार खेल का प्रदर्शन किया।
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 27 सितंबर। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ धमाकेदार तरीके से वनडे सीरीज पर कब्जा जमाया। इंग्लैंड में जाकर मेजबान टीम को 3-0 से क्लिन स्वीप कर भारतीय महिला खिलाड़ियों ने अपने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। अब आईसीसी की तरफ से भी इन खिलाड़ियों को इनका इनाम मिल गया है। आईसीसी की मंगलवार को जारी वनडे रैंकिंग में भारतीय बल्लेबाजों की रैंकिंग में सुधार देखने को मिला है।

ऋषभ पंत की हालत देख फैंस को आया तरस, वायरल हुआ दिल तोड़ने वाला वीडियोऋषभ पंत की हालत देख फैंस को आया तरस, वायरल हुआ दिल तोड़ने वाला वीडियो

हरमनप्रीत कौर को मिला जबरदस्त फायदा

हरमनप्रीत कौर को मिला जबरदस्त फायदा

भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर आईसीसी महिला वनडे खिलाड़ियों की रैंकिंग में पांचवें स्थान पर पहुंच गई हैं। हरमनप्रीत कौर ने इंग्लैंड के खिलाफ बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया था, जिसकी वजह से उनकी रैंकिंग पहले से बेहत हुई है। रमनप्रीत कौर ने दूसरे वनडे में 111 गेंदों में नाबाद 143 रन बनाए थे, जिस कारण भारत मुकाबले को जीतने में सफल रही थी।

स्मृति मंधाना और दीप्ति शर्मा की रैंकिंग भी पहले से बेहतर

स्मृति मंधाना और दीप्ति शर्मा की रैंकिंग भी पहले से बेहतर

सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना और दीप्ति शर्मा की रैंकिंग में भी सुधार हुआ है। मंधाना एक स्थान ऊपर छठे और शर्मा आठ पायदान ऊपर 24वें स्थान पर पहुंच गई हैं। वहीं पूजा वस्त्राकर चार पायदान चढ़कर 49वें स्थान पर है। जबकि हरलीन देयोल 46 पायदान चढकर 81वें स्थान पर है। रेणुका सिंह 35 पायदान चढ़कर 35वें स्थान पर पहुंच गई है । झूलन गोस्वामी पांचवीं पायदान से रिटायर हुई हैं ।

जीत के बाद विवाद में आ गईं हैं दीप्ति शर्मा

जीत के बाद विवाद में आ गईं हैं दीप्ति शर्मा

वहीं तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ने गेंदबाजों की सूची में 35 पायदान चढ़कर 35वें स्थान पर जगह बनाई है। बता दें कि भारतीय टीम ने इंग्लैंड की सरजमीं पर 3-0 से वनडे सीरीज अपने नाम किया था। इस सीरीज के अंतिम मुकाबले के दौरान आखिरी विकेट को दीप्ति शर्मा ने इंग्लिश बल्लेबाज चार्ली डीन को मांकडिंग के जरिए पवेलियन भेजा था। जिस पर काफी विवाद हुआ, पूर्व क्रिकेटर्स लगातार इस मसले पर अपनी-अपनी राय जाहिर कर रहे हैं।

Comments
English summary
ICC Women Rankings Harmanpreet climbs to the fifth spot Smriti, Deepti make gains
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X