• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

ICC T20I Rankings में सूर्यकुमार यादव का जलवा, मोहम्मद रिजवान का टॉप स्थान खतरे में

|
Google Oneindia News

ICC T20I Rankings: आईसीसी ने अपनी ताजा T20 रैंकिंग जारी कर दी है जिसमें भारत के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव नंबर एक बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान के और भी करीब आ गए हैं। सूर्यकुमार यादव हाल ही में संपन्न हुई दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज में प्रचंड फॉर्म में थे जिसके चलते उनको प्लेयर ऑफ द सीरीज अवार्ड भी दिया गया था। सूर्यकुमार यादव अब नंबर एक बल्लेबाज से केवल 16 रेटिंग प्वाइंट ही पीछे हैं।

आईसीसी टी20 रैंकिंग में छाए सूर्यकुमार यादव

आईसीसी टी20 रैंकिंग में छाए सूर्यकुमार यादव

नंबर एक पर मौजूद मोहम्मद रिजवान ने पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच हुई 7 मैचों की टी-20 सीरीज में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था और वे T20 इंटरनेशनल में नंबर एक बल्लेबाज काफी लंबे समय से बने हुए हैं। रिजवान के 854 अंक हैं लेकिन उनको सूर्यकुमार यादव द्वारा लगातार चुनौती मिल रही है क्योंकि इस डायनेमिक मिडिल ऑर्डर बैटर के 838 अंक हैं। यहां पर एक दिलचस्प तथ्य सामने आता है। अगर मोहम्मद रिजवान सात मैचों की सीरीज के एक मुकाबले में बाहर ना बैठते और फाइनल मैच में रन बना लेते तो वे सूर्यकुमार यादव से और भी ज्यादा लीड हासिल कर सकते थे।

दोनों खिलाड़ियों के बीच की रेस देखने लायक

दोनों खिलाड़ियों के बीच की रेस देखने लायक

वही सूर्यकुमार यादव अगर साउथ अफ्रीका के खिलाफ फाइनल T20 मैच में रन कर लेते तो वे रिजवान से आगे निकल सकते थे। हालांकि यह उनकी बेहतरीन फॉर्म का एक दुर्लभ खराब दिन था जब उन्होंने केवल 8 रन बनाए और भारत की टीम दक्षिण अफ्रीका द्वारा पेश किए गए 228 रनों के लक्ष्य का पीछा करने में विफल रही।

टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग इन दोनों खिलाड़ियों के बीच कंपटीशन के लिए जानी जाती है और ये ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के साथ और भी ज्यादा तेज हो जाएगा।

केएल राहुल 14वें नंबर पर हैं

केएल राहुल 14वें नंबर पर हैं

नंबर 3 पर पाकिस्तान के कप्तान और मोहम्मद रिजवान के ओपनिंग जोड़ीदार बाबर आजम का नंबर आता है जो 801 रेटिंग पॉइंट्स हासिल कर चुके हैं। वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान की टीम को न्यूजीलैंड में एक ट्राई सीरीज खेलनी है जिसमें बांग्लादेश की टीम भी शामिल होगी। टॉप फाइव में बाकी बल्लेबाज दक्षिण अफ्रीका के एडन मार्क्रम और इंग्लैंड के डेविड मलान हैं।

भारत की ओपनिंग बल्लेबाज केएल राहुल 14वें नंबर पर हैं। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2 मैचों में 108 रन बनाए थे।

वेस्टइंडीज के धाकड़ खिलाड़ी की फ्लाइट छूटी, बोर्ड ने कर दी वर्ल्ड कप टीम से छुट्टीवेस्टइंडीज के धाकड़ खिलाड़ी की फ्लाइट छूटी, बोर्ड ने कर दी वर्ल्ड कप टीम से छुट्टी

Comments
English summary
ICC T20I Rankings: SuryaKumar Yadav continues to close gap to Top ranked Mohammed Rizwan
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X