• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

ICC Most valuable Team: विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव को मिली ICC की सबसे मूल्यवान टीम में जगह

Google Oneindia News

ICC Most valuable Team: टी-20 विश्वकप के खत्म होने के बाद आईसीसी ने आज सबसे मूल्यवान टीम (Most Valuable Team) के नाम की घोषणा की है। इस टीम में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव का नाम शामिल है। आईसीसी की टीम में 6 अलग-अलग देशों के खिलाड़ियों को जगह मिली है, जिन्हें ICC Men's T20 Worlc Cup 2022 में शामिल किया गया है। इसमे विश्वकप के सेमीफाइनल में पहुंचे भारत, इंग्लैंड, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों के नाम शामिल है। इसके अलावा न्यूजीलैंड, जिम्बाब्वे और दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों के नाम भी शामिल हैं।

इसे भी पढ़ें- VIDEO: भारत आकर वर्ल्ड कप में धमाल मचाएंगे पाकिस्तानी खिलाड़ी, हेडन ने बढ़ाया हौसलाइसे भी पढ़ें- VIDEO: भारत आकर वर्ल्ड कप में धमाल मचाएंगे पाकिस्तानी खिलाड़ी, हेडन ने बढ़ाया हौसला

Recommended Video

    T20 World Cup 2022: ICC की Team of the Tournament में 3 Indian Players | वनइंडिया हिंदी *Cricket
    कैसे हुए खिलाड़ियों का चयन

    कैसे हुए खिलाड़ियों का चयन

    इंग्लैंड के विकेट कीपर, कप्तान और सलामी बल्लेबाज जोस बटलर, उनके सलामी जोड़दार एलेक्स हेल्स, सैम करन का नाम भी शामिल हैं। इसके अलावा न्यूजीलैंड के स्टार खिलाड़ी ग्लेन फिलिप, पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी, जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा भी शामिल हैं। इस टीम का चयन सेलेक्शन पैनल ने किया है, सजिसमे कमेंटेटर इयान बिशप, मेल जोन्स, शिवनारायण चंद्रपॉल, वसीम खान, पार्थ भादुड़ी शामिल हैं।

    कोहली ने चार अर्धशतकीय पारी खेली

    कोहली ने चार अर्धशतकीय पारी खेली

    आईसीसी की टीम में विराट कोहली का नाम भी शामिल हैं जिन्होंने इस टी20 विश्वकप की शुरुआत पाकिस्तान के खिलाफ धमाकेदार 82 रनों की पारी से की थी। उनकी पारी की बदौलत भारत ने अपना विश्वकप अभियान पाकिस्तान के खिलाफ 4 विकेट की जीत के साथ शुरू किया था। इसके बाद विराट ने बांग्लादेश के खिलाफ 64 रनों की नाबाद पारी खेली, नीदरलैंड के खिलाफ नाबाद 62 रनों की पारी खेली और एक बार फिर से इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने अर्धशतकीय पारी खेली।

    सूर्यकुमार का बेहतरीन टूर्नामेंट

    सूर्यकुमार का बेहतरीन टूर्नामेंट

    वहीं सूर्यकुमार यादव की बात करें तो इस टूर्नामेंट में उन्होंने 239 रन बनाए हैं। उन्होंने विश्वकप में तीन अर्धशतक लगाए, नीदरलैंड के खिलाफ 51 रनों की नाबाद पारी, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 68 रनों की पारी और जिम्बाब्वे के खिलाफ 25 गेंदों पर 61 रनों की पारी खेली। विश्वकप की 6 पारियों में उनका स्ट्राइक रेट 189.68 का रहा। यही नहीं मैन ऑफ द टूर्नामेंट के लिए जिन 9 खिलाड़ियों की लिस्ट आईसीसी ने तैयार की थी, उसमे भी सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली का नाम शामिल था।

    आईसीसी की मोस्ट वैल्युएबल टी-20 विश्वकप टीम

    आईसीसी की मोस्ट वैल्युएबल टी-20 विश्वकप टीम

    एलेक्स हेल्स
    जोस बटलर
    विराट कोहली
    सूर्यकुमार यादव
    ग्लेन फिलिप
    सिकंदर रजा
    शादाब खान
    सैम करन
    एनरिक नॉर्किया
    मार्क वुड
    शाहीन शाह अफरीदी

    Comments
    English summary
    ICC Most valuable Team of T20 World Cup 2022 Virat Kohli and Surya Kumar Yadav included.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X