• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

'DHONI कप्तान हैं ऐसा कभी लगा ही नहीं', टी-20 वर्ल्ड कप जीत को याद करते हुए भज्जी ने खोले कई राज

भारतीय टीम ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में आज ही के दिन पाकिस्तान को हराकर टी-20 वर्ल्ड कप जीता था। भारत ने जोहान्सबर्ग में एक रोमांचक फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान को बेहद करीबी मुकाबले में पटखनी दी थी।
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 24 सितंबर। भारतीय टीम ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में आज ही के दिन पाकिस्तान को हराकर टी-20 वर्ल्ड कप जीता था। भारत ने जोहान्सबर्ग में एक रोमांचक फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान को बेहद करीबी मुकाबले में पटखनी दी थी। मैच के आखिरी ओवर तक गया और रोमांच देखकर कई बार फैंस की धड़कने तेज हुई। लेकिन अंत में भारतीय टीम ने बाजी मारते हुए इसे जीतने में कामयाबी हासिल की।

दिन-रात, जिंदगी-मौत, सर्दी-गर्मी...पाकिस्तान की हार पर हेड कोच का अजीब बयान, फैंस ने लगाई फटकारदिन-रात, जिंदगी-मौत, सर्दी-गर्मी...पाकिस्तान की हार पर हेड कोच का अजीब बयान, फैंस ने लगाई फटकार

धोनी की कप्तानी से बदला था टीम के खेलने का अंदाज

धोनी की कप्तानी से बदला था टीम के खेलने का अंदाज

एक समय पाकिस्तानी टीम जीत की तरफ बढ़ रही थी, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने अंतिम के ओवरों में विकेट लेकर जीत भारत के नाम लिख दी। 15 साल बाद भी इस वर्ल्ड कप की जीत के सुनहरे पल फैंस के दिलों में ताजा है। साल 2007 50 ओवर वर्ल्ड कप से भारतीय टीम के बाहर होने के बाद टी-20 वर्ल्ड कप के लिए युवा विकेटकीपर खिलाड़ी धोनी को चुना गया और उन्होंने अपनी कप्तानी में देश को ट्रॉफी दिला दी।

हरभजन सिंह ने जीत को याद कर कही बड़ी बात

हरभजन सिंह ने जीत को याद कर कही बड़ी बात

भारत के आईसीसी टी 20 वर्ल्ड कप 2007 की जीत की 15वीं वर्षगांठ पर हरभजन सिंह ने कुछ बातों का जिक्र किया। उन्होंने बताया कि आखिरी कैसे भारतीय टीम ने साल 2007 के दौरान वर्ल्ड कप जीतने में कामयाबी हासिल की थी। धोनी की कप्तानी को याद करते हुए भज्जी ने कहा कि हमें कभी लगा ही नहीं कि धोनी हमारा कप्तान है। भज्जी के मुताबिक टीम में हर खिलाड़ी अपना सजेशन देने के लिए पूरी तरह से फ्री था।

भज्जी के अलावा कार्तिक ने भी किया उन पलों को याद

भज्जी के अलावा कार्तिक ने भी किया उन पलों को याद

मौजूदा भारतीय टीम में फिनिशर का रोल अदा करने वाले दिनेश कार्तिक ने भी महेंद्र सिंह धोनी और टी-20 वर्ल्ड कप की जीत पर अपनी राय दी। कार्तिक ने कहा कि धोनी उस समय कप्तान बनने की राह पर थे। इससे पहले वह 2007 के एकदिवसीय विश्व कप और इंग्लैंड और कई सीरीज में टीम में उपकप्तान भूमिका निभा रहे थे। देखा जाये तो महेंद्र सिंह धोनी में बतौर खिलाड़ी और एक कप्तान के तौर ज्यादा अंतर नहीं था।

ऐसा रहा है भज्जी का क्रिकेट करियर

ऐसा रहा है भज्जी का क्रिकेट करियर

हरभजन सिंह ने अपने क्रिकेट करियर में 103 टेस्ट मैच की 190 पारियों में 32.46 की औसत और 2.84 की इकॉनमी से 417 विकेट अपने नाम किए हैं। भज्जी ने 236 वनडे मैचों में 33.35 की औसत और 4.31 की इकॉनमी से 269 विकेट झटके हैं। वहीं उन्होंने 28 टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में 25 विकेट लिए हैं। पूर्व स्पिनर ने टेस्ट में 2224, वनडे में 1237 और टी20 में 108 रन बनाए हैं।

Comments
English summary
Harbhajan Singh On 15th Anniversary Of 2007 T20 World Cup Win said about dhoni captaincy
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X