• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'विश्वकप से पहले रोहित-कोहली को देना चाहिये ब्रेक', पूर्व श्रीलंकाई दिग्गज ने बताया क्यों भारत के लिये जरूरी

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में भारतीय क्रिकेट टीम के दो दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली और रोहित शर्मा का जलवा बिल्कुल भी देखने को नहीं मिला, जिसके चलते खेल जगत के गलियारों में लगातार इन खिलाड़ियों को क्रिकेट से ब्रेक देने पर चर्चा की जा रही है। जहां कुछ पूर्व क्रिकेटर्स ने इन खिलाड़ियों को ब्रेक देने की वकालत की है तो वहीं पर कुछ का मानना है कि फॉर्म हासिल करने के लिये इन प्लेयर्स को मैदान पर उतरना होगा क्योंकि मैदान से बाहर बैठकर वो अपनी खोयी हुई फॉर्म को वापस नहीं हासिल कर सकते।

Team India

वहीं पर अब इस चर्चा में शामिल होने वाले दिग्गजों की फेहरिस्त में श्रीलंका के तेज गेंदबाज चामिंडा वास का भी नाम शामिल हो गया है जिन्होंने आईपीएल के बाद भारतीय टीम के शेड्यूल को लेकर बड़ी बात कही और बताया कि क्यों भारतीय टीम मैनेजमेंट को अपने इन दो दिग्गजों को टी20 विश्वकप से पहले ब्रेक देना चाहिये।

और पढ़ें: RR vs RCB: आईपीएल के दूसरे क्वालिफायर में राजस्थान ने जीता टॉस, खास प्लान के साथ उतरी आरसीबी

बेहद शर्मनाक रहा है आईपीएल 2022 का सीजन

बेहद शर्मनाक रहा है आईपीएल 2022 का सीजन

जहां मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने अपने आईपीएल करियर में रनों के लिहाज से सबसे खराब सीजन खेला और 14 पारियों में महज 19.14 की औसत और 120.18 की स्ट्राइक रेट से सिर्फ 268 रन जोड़े, तो वहीं पर पहली बार ऐसा हुआ है जब रोहित शर्मा आईपीएल के एक सीजन में कोई भी अर्धशतक लगा पाने में नाकाम रहे हैं। वहीं पर विराट कोहली की बात करें तो उन्होंने इस सीजन दो अर्धशतकीय पारियां जरूर लगाई लेकिन 16 पारियों में 22.73 की औसत और 115.98 की स्ट्राइक रेट से सिर्फ 341 रन बटोरे हैं। इस दौरान वो 3 बार गोल्डन डक का भी शिकार हुए हैं।

आईपीएल के प्रदर्शन के चलते नहीं उठा सकते सवाल

आईपीएल के प्रदर्शन के चलते नहीं उठा सकते सवाल

दैनिक जागरण से बात करते हुए चामिंडा वास ने इस बात को कहा कि आईपीएल के प्रदर्शन के दम पर आप भारतीय टीम के प्रदर्शन को सवालों के कटघरों में नहीं खड़े कर सकते हैं, हालांकि वह इस बात को भी मानते हैं कि इन दोनों दिग्गजों को क्रिकेट से थोड़ा ब्रेक मिलना चाहिये।

उन्होंने कहा,'आईपीएल की फॉर्म के आधार पर यह फैसला सुनाना सही नहीं होगा कि टी20 विश्वकप में किसी का प्रदर्शन कैसा रहने वाला है। क्योंकि विराट कोहली ने टूर्नामेंट के आखिरी मैचों के दौरान कुछ अच्छी पारियां खेली हैं। विराट और रोहित दोनों ही भारत के मैच जिताऊ खिलाड़ी हैं और मुझे लगता है कि दोनों खिलाड़ियों को टी20 विश्वकप से पहले ब्रेक देना चाहिये और भारतीय चयनकर्ताओं ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज के दौरान वो ब्रेक भी दिया है।'

विश्वकप जीत के लिये रोहित-कोहली का प्रदर्शन जरूरी

विश्वकप जीत के लिये रोहित-कोहली का प्रदर्शन जरूरी

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया में इस साल खेली जाने वाले टी20 विश्वकप की तैयारी के लिये 9 जून से खेली जाने वाली 5 मैचों की साउथ अफ्रीका के साथ टी20 सीरीज की भारतीय टीम का ऐलान किया जा चुका है जिसकी कमान केएल राहुल को सौंपते हुए कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। जबकि सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है।

चामिंडा वास का मानना है कि विराट कोहली और रोहित शर्मा को मिलने वाला यह ब्रेक भारतीय टीम के लिये काफी फायदेमंद साबित होगा क्योंकि जब ये दोनों खिलाड़ी तरोताजा होकर वापस लौटेंगे तो ज्यादा खतरनाक बना जायेंगे। अगर भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्वकप जीतना है तो बहुत हद तक इन दोनों खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर निर्भर करना होगा।

Comments
English summary
former Sri lankan bowler Chaminda Vaas wants Rohit Sharma Virat kohli to be rested ahead of T20 World CUp 2022
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X