• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'हमें भारत के पीछे भागने की जरूरत नहीं', पाक बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष ने दिया बड़ा बयान

|
Google Oneindia News

कराची । भारत-पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज लगभग 10 सालों से नहीं हुए है। हालांकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) कई बार भारत के साथ सीरीज खेलने के लिए इच्छा व्यक्त कर चुका है। यहां तक कि वह आईसीसी के आगे भी इसको लेकर गुहार लगा चुका है, लेकिन बीसीसीआई ने पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय सीरीज खेलने के लिए कभी सहमति नहीं दिखाई, क्योंकि इसके पीछे गंभीर कारण रहे हैं। आखिरी बार भारत और पाकिस्तान ने 2012/13 में द्विपक्षीय सीरीज खेली थी, जब पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने तीन वनडे मैचों के लिए देश का दौरा किया था। तब से, दोनों देशों ने केवल ICC आयोजनों में एक-दूसरे का सामना किया है।

    Ehsan Mani take dig on BCCI relation with BJP, made a shocking statement | वनइंडिया हिन्दी
    kohli

    वहीं पूर्व पीसीबी प्रमुख एहसान मणि ने कहा है कि वह अपने कार्यकाल के दौरान भारत-पाकिस्तान क्रिकेट को फिर से शुरू करने के लिए कभी भी बीसीसीआई के पीछे नहीं भागे। मणि ने कहा कि वह हमेशा अपने रुख पर दृढ़ थे कि भारत को पहला कदम उठाने की जरूरत है। मणि ने क्रिकेट पाकिस्तान से कहा, "मैंने हमेशा इस बात को स्पष्ट किया है कि अगर भारत खेलना चाहता है तो वे पहले आगे आएंगे और पाकिस्तान खेलेगा। मैंने कभी नहीं बीसीसीआई से कहा कि हम आपके साथ खेलने चाहते हैं। लेकिन मैंने हमेशा कहा है कि हमारी अपनी अखंडता है, हमारा सम्मान है। हमें भारत के पीछे भागने की जरूरत नहीं। जब वो खेलने के लिए तैयार हो जाएंगे, तब हम भी तैयार होंगे।"

    यह भी पढ़ें- IPL 2022 : ऐसा हुआ तो दिल्ली पहुंचेगा प्लेऑफ में, धोनी सभी मैच जीतकर भी हार जाएंगे

    पीसीबी के मौजूदा अध्यक्ष रमीज राजा ने हाल ही में भारत और पाकिस्तान की विशेषता वाले चार देशों के टी20 टूर्नामेंट का विचार रखा था, जिसे आईसीसी ने पिछले महीने अपनी बोर्ड बैठक में सर्वसम्मति से ठुकरा दिया था। आईसीसी ने कहा कि इस तरह का टूर्नामेंट कैलेंडर चक्र में तय नहीं हो सकता है। वहीं रमीज राजा हमेशा भारत-पाकिस्तान क्रिकेट संबंधों को फिर से शुरू करने के बारे में बातें करते रहे हैं।

    Comments
    English summary
    former ceo of pcb ehsan mani said Why should we run behind India
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X