India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

बटलर हो सकते हैं अगले कप्तान, संन्यास की घोषणा में मोर्गन ने कहा- इंग्लैंड क्रिकेट का भविष्य उज्जवल

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 28 जून: विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की पुष्टि कर दी है। उन्होंने कहा है कि इंग्लैंड की सफेद गेंद वाली टीमों का भविष्य पहले से कहीं ज्यादा उज्जवल है।

मॉर्गनसाढ़े सात साल कप्तान रहे और इस दौरान इंग्लैंड के सीमित ओवरों के क्रिकेट में क्रांतिकारी बदलाव देखा गया। उन्हीं के कार्यकाल में इंग्लिश टीम 2019 में अपना पहला क्रिकेट वर्ल्ड कप उठाने में भी कामयाब रही।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अपने रिटायरमेंट की घोषणा की

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अपने रिटायरमेंट की घोषणा की

वह इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में टी 20 विश्व कप में इंग्लैंड का नेतृत्व करना चाहते थे, लेकिन उन्होंने 18 महीनों में फॉर्म और फिटनेस के साथ संघर्ष किया।

मॉर्गन ने इस महीने नीदरलैंड में एक दिवसीय श्रृंखला का नेतृत्व किया, लेकिन वे दो बार खाता नहीं खोल सके। जबकि वह मैच हाई स्कोरिंग थे।

मॉर्गन ने कहा, "सावधानीपूर्वक विचार-विमर्श के बाद, मैं तत्काल प्रभाव से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अपने रिटायरमेंट की घोषणा करने के लिए यहां हूं।"

यही सही समय था

यही सही समय था

मोर्गन ने कहा कि यह आसान फैसला नहीं था लेकिन यही सही समय था।

उन्होंने आगे कहा, "आयरलैंड के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी शुरुआत से लेकर 2019 में विश्व कप जीतने तक मुझे परिवार का पूरा समर्थन मिला। मेरी मां और पिताजी, मेरी पत्नी, तारा और बाकी दुनिया में हमारे परिवार का चुनौतीपूर्ण समय में बिना शर्त समर्थन के लिए धन्यवाद। आप सभी के बिना, यह अविश्वसनीय यात्रा संभव नहीं होती।

मुझे इस सफर में कुछ महानतम लोगों का साथ मिला

मुझे इस सफर में कुछ महानतम लोगों का साथ मिला

मोर्गन ने आगे कहा, "मुझे अपनी टीम के साथियों, कोचों, समर्थकों और पर्दे के पीछे के लोगों को भी धन्यवाद देना चाहिए जिन्होंने मेरे करियर की सफलता को संभव बनाया है। एक खिलाड़ी और कप्तान के रूप में मैंने जो हासिल किया है, उस पर मुझे बहुत गर्व है, लेकिन जिन चीजों को मैं संजो कर रखूंगा और सबसे अधिक याद रखूंगा कि मुझे इस सफर में कुछ महानतम लोगों का साथ मिला।

"मैं दो विश्व कप विजेता टीमों में खेलने के लिए भाग्यशाली रहा हूं, लेकिन मेरा मानना ​​​​है कि इंग्लैंड की सफेद गेंद वाली टीमों का भविष्य पहले से कहीं ज्यादा उज्जवल है। हमारे पास पहले से कहीं अधिक अनुभव, अधिक ताकत और अधिक गहराई है।

जोस बटलर हो सकते हैं अगले कप्तान

जोस बटलर हो सकते हैं अगले कप्तान

मोर्गन ने इंटरनेशनल क्रिकेट को ही विदाई दी है क्योंकि वे अभी घरेलू क्रिकेट खेलना जारी रखने के मूड में हैं। उन्होंने कहा, "मैं वास्तव में इस साल द हंड्रेड के दूसरे सीजन में लंदन स्पिरिट के लिए खेलने और कप्तानी करने के लिए उत्सुक हूं।"

वर्तमान उप-कप्तान जोस बटलर अब इंग्लैंड के सफेद गेंद के कप्तान के रूप में पसंदीदा हैं। इंग्लैंड के पास भारत के खिलाफ एक हाई-प्रोफाइल श्रृंखला है, जिसमें तीन टी 20 और तीन एकदिवसीय मैच शामिल हैं। यहां पर नया कप्तान देखने को मिलेगा।

इयोन मोर्गन ने लिया क्रिकेट से संन्यास, नासिर हुसैन ने कहा- अपने समय से आगे था ये कप्तानइयोन मोर्गन ने लिया क्रिकेट से संन्यास, नासिर हुसैन ने कहा- अपने समय से आगे था ये कप्तान

Comments
English summary
Eoin Morgan retire from International Cricket, Jos Buttler could be next white ball captain
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X