• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

PAK vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने डेनियल विटोरी को स्पिन सलाहकार के रूप में नामित किया

Google Oneindia News

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी को पाकिस्तान के खिलाफ अपने दौरे के व्हाइट-बॉल लेग के लिए ऑस्ट्रेलिया का स्पिन सलाहकार नियुक्त किया गया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने विटोरी को कोचिंग सेट-अप में शामिल करने की पुष्टि की और 43 वर्षीय लाहौर में ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए स्पिन-गेंदबाजी सलाहकार के रूप में काम करेंगे, जहां वे तीन वनडे और एक टी20आई खेलेंगे।

daniel vettori

विटोरी की सबसे हालिया अंतरराष्ट्रीय कोचिंग नियुक्ति 2019 और 2021 के बीच बांग्लादेश के लिए स्पिन गेंदबाजी कोच के रूप में थी। 2017 में ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे से पहले, वह एक संक्षिप्त अवधि के लिए उनके सेट-अप के सदस्य भी थे। ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले पाकिस्तान में जन्मे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर फवाद अहमद को टीम का सलाहकार नियुक्त किया था।

यह भी पढ़ें- 'डॉक्टर मेरी मां से कहते थे- सुनो, यह चल नहीं पाएगा', अख्तर को याद आए बुरे दिन

विटोरी ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 362 टेस्ट विकेट, 305 वनडे विकेट और 38 टी20आई विकेट लिए हैं। उन्हें क्रमशः इंडियन प्रीमियर लीग और कैरेबियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और बारबाडोस रॉयल्स के साथ खेल के छोटे प्रारूप में कोचिंग का अनुभव है। ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान वर्तमान में टेस्ट सीरीज का अंतिम मैच खेल रहे हैं और अगले तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए एक-दूसरे का सामना करेंगे। रावलपिंडी और कराची में खेले गए अब तक के दोनों मैच ड्रॉ हो चुके हैं। तीसरा और अंतिम गेम इस सीरीज के लिए निर्णायक मैच साबित होगा।

हाल ही में पाकिस्तान के आंतरिक मंत्री शेख रशीद अहमद ने कहा कि मैच रावलपिंडी से स्थानांतरित किए जाने के बाद, लाहौर अब सीरीज की मेजबानी करेगा। पाकिस्तान में अस्थिर राजनीतिक परिस्थितियों के कारण कार्रवाई की गई थी क्योंकि प्रधान मंत्रीइमरान खान को कार्यक्रम के समय अविश्वास मत का सामना करना पड़ सकता है, जो अगले सप्ताह शुरू हो रहा है।

अंतिम फैसला दोनों बोर्ड करेंगे, क्योंकि सरकार इस मामले में दखल नहीं दे सकती। तीन वनडे मैच 29 मार्च, 31 मार्च और 2 अप्रैल को खेले जाने हैं। इसके बाद 5 अप्रैल को एकमात्र टी20 मैच होना है। पाकिस्तान ने लेग स्पिनर जाहिद महमूद को भी चोटिल बाएं हाथ के स्पिनर मोहम्मद नवाज की जगह टीम में शामिल करने की घोषणा की। पाकिस्तान सुपर लीग 2022 के दौरान नवाज अपने पैर की चोट से उबर नहीं पाए, जिसके परिणामस्वरूप नवाज को सीरीज से बाहर कर दिया गया।

Comments
English summary
Daniel Vettori has been appointed as Australia spin consultant for the white-ball leg
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X