• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

मिट्टी को भी छू लें तो सोना बन जाए... 6 बार रणजी जिता चुके दिग्गज को KKR ने बनाया अपना हेड कोच

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 17 अगस्त: शाहरुख खान के सह-स्वामित्व वाली आईपीएल फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने बुधवार (17 अगस्त) को अपने नए मुख्य कोच की घोषणा की। एक प्रेस विज्ञप्ति में केकेआर ने घोषणा की कि चंद्रकांत पंडित फ्रेंचाइजी के नए मुख्य कोच होंगे। घरेलू क्रिकेट में पंडित एक सफल कोच हैं, वह अपनी कोचिंग में 6 बार रणजी का खिताब जिता चुके हैं। इस साल उन्होंने मध्य प्रदेश को पहला रणजी खिताब भी दिलाया था। उन्होंने पिछले 7 सालों में बतौर कोच 4 रणजी खिताब जीते हैं। 2015-16 में जब उन्होंने ट्रॉफी जीती तो वह मुंबई के कोच थे। पंडित ने तब विदर्भ के कोच के रूप में कार्यभार संभाला और उन्हें 2017-18 और 2018-19 में दो बैक-टू-बैक अभियान जीते।

ये भी पढ़ें: भारतीय फैंस के लिए खुशखबरी.. भारत को मिली T20 World Cup 2026 की मेजबानीये भी पढ़ें: भारतीय फैंस के लिए खुशखबरी.. भारत को मिली T20 World Cup 2026 की मेजबानी

सीईओ ने कही ये बात

सीईओ ने कही ये बात

मध्यप्रदेश जब रणजी का पहला खिताब जीता था तो पंडित काफी भावुक हो गए थे। वह कभी एमपी के लिए खेले भी थे, इस दौरान वह अपनी टीम को रणजी का खिताब नहीं दिला सके थे, लेकिन अपनी कोचिंग में उन्होंने ऐसा कर दिया था। केकेआर के सीईओ वेंकी मैसूर ने घोषणा करते हुए कहा, "हम बहुत उत्साहित हैं कि चंदू हमारी यात्रा के अगले चरण में हमारा नेतृत्व करने के लिए नाइट राइडर्स परिवार में शामिल हो रहे हैं। वह जो करते हैं उसके प्रति उसकी गहरी प्रतिबद्धता और सफलता का उसका ट्रैक रिकॉर्ड घरेलू क्रिकेट हर किसी के देखने के लिए है। हम अपने कप्तान श्रेयस अय्यर के साथ उनकी साझेदारी की उम्मीद कर रहे हैं, जो एक रोमांचक होने का वादा करता है।"

सम्मान की बात है

सम्मान की बात है

नई चुनौती को स्वीकार करते हुए चंद्रकांत पंडित ने कहा कि वह नई चुनौती का इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने कहा, "यह जिम्मेदारी दिया जाना एक बहुत बड़ा सम्मान और विशेषाधिकार है। मैंने खिलाड़ियों और अन्य लोगों से सुना है जो नाइट राइडर्स से जुड़े रहे हैं, पारिवारिक संस्कृति के साथ-साथ सफलता की परंपरा के बारे में जो कि बनाई गई है। मैं इसके बारे में उत्साहित हूं सहायक स्टाफ और खिलाड़ियों की गुणवत्ता जो सेट अप का हिस्सा हैं और मैं पूरी विनम्रता और सकारात्मक उम्मीदों के साथ इस अवसर की प्रतीक्षा कर रहा हूं।

पंडित की कोचिंग में जीती रणजी टीम

पंडित की कोचिंग में जीती रणजी टीम

चंद्रकांत पंडित 1986 से 1992 तक भारतीय क्रिकेट टीम में भी सक्रिय रहे और इस दौरान उन्होंने पांच टेस्ट मैच व 36 वनडे इंटरनेशनल मुकाबले खेले। उन्होंने भारत की नेशनल क्रिकेट टीम में एक विकेटकीपर बल्लेबाज की भूमिका निभाई। पंडित ने पांच टेस्ट मैचों की 8 पारियों में 24.4 की औसत से 171 रन बनाए और एकदिवसीय मुकाबलों में 36 मैच की 23 पारियों में 20.7 की औसत से 290 रन बनाए। अपनी कोचिंग में वह टीमों को 6 बार रणजी का खिताब जिता चुके हैं।

  • 2003 में मुंबई जीता।
  • 2004 में मुंबई जीता।
  • 2016 में मुंबई जीता था।
  • 2018 में विदर्भ जीता था।
  • 2019 में विदर्भ जीते।
  • 2022 में मध्य प्रदेश जीता था।

Comments
English summary
Chandrakant Pandit new Head coach of KKR Ranji Trophy IPL team Kolkata Knight Riders
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X