• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

'जो कहा, वो करता गया, एशिया कप आया तो उसकी जगह अश्विन को दे दी', हैरानी में उठा सवाल

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 11 अगस्त: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने सोमवार को एशिया कप 2022 के लिए 15 सदस्य भारतीय टीम का ऐलान किया था। विराट कोहली की उम्मीद के मुताबिक वापसी हुई और केएल राहुल को उप कप्तान के तौर पर चुना गया। हालांकि राहुल का अभी खेलना निश्चित नहीं है क्योंकि उनको फिटनेस टेस्ट पास करना होगा। टीम के चयन में कोई बहुत बड़ी हैरानी वाली बात नहीं थी लेकिन भारत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने ऑल राउंडर अक्षर पटेल की अनुपस्थिति पर हैरानी जताई है।

एक अच्छे उभरते खिलाड़ी को क्यों मौका नहीं दिया

एक अच्छे उभरते खिलाड़ी को क्यों मौका नहीं दिया

वे इस बात से हैरत में है कि एक अच्छे उभरते खिलाड़ी को क्यों मौका नहीं दिया गया। दरअसल अक्षर पटेल वेस्टइंडीज और उससे पहले इंग्लैंड दौरे पर गई भारतीय टीम की T20 मुहिम का हिस्सा थे जहां उन्होंने अच्छा प्रदर्शन भी किया था। ऐसे में जब अक्षर पटेल के चुने जाने की उम्मीद थी तब एशिया कप में उनको केवल स्टैंडबाई खिलाड़ियों में ही रखा गया। चयनकर्ताओं ने तीन स्टैंडबाई खिलाड़ियों के नाम दिए हैं।

अश्विन के बजाय अक्षर पटेल को मौका देना चाहिए था

अश्विन के बजाय अक्षर पटेल को मौका देना चाहिए था

अक्षर पटेल के शामिल ना होने पर पार्थिव पटेल ने कहा है कि जब भी इस खिलाड़ी को मौका मिला उसने अपने आपको साबित किया और रविंद्र जडेजा के बैकअप के तौर पर अक्षर पटेल को शामिल होना चाहिए था। रविचंद्रन अश्विन के बजाय अक्षर पटेल को मौका देना चाहिए था।

पटेल ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर कहा, "मेरे लिए एक और आश्चर्यजनक चीज अक्षर पटेल को बाहर करना थी। उन्होंने टीम के लिए जब भी चाहा, दिया और उनसे जो कहा गया, उन्होंने किया।"

पार्थिव पटेल ने उठाया ये सवाल

पार्थिव पटेल ने उठाया ये सवाल

उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि उन्होंने पिछले विश्व कप में अश्विन को आजमाया था और अगर उन्हें ऑस्ट्रेलिया में ऑफ स्पिन की जरूरत है तो उनके पास हुड्डा का विकल्प है। इसलिए जडेजा के बैकअप के तौर पर अक्षर को चुना जाना चाहिए था।

अश्विन 2021 टी20 विश्व कप में खेले थे, लेकिन तब से इस महीने की शुरुआत में विंडीज के खिलाफ पांच मैचों की श्रृंखला तक टी20 टीम से दूर रहे।

चार स्पिनरों के चयन से हैरान

चार स्पिनरों के चयन से हैरान

टीम संयोजन के बारे में आगे बात करते हुए, पार्थिव ने कहा कि वह संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले टूर्नामेंट के लिए चार स्पिनरों के चयन से हैरान थे।

उन्होंने कहा, "भारत चार स्पिनरों के साथ गया है, जो संयुक्त अरब अमीरात की परिस्थितियों को देखते हुए थोड़ा आश्चर्यजनक है। उन्होंने सिर्फ तीन तेज गेंदबाजों को चुना है, जो मुझे लगता है कि एक कम है। उन्हें तीन स्पिनरों और चार तेज गेंदबाजों के साथ जाना चाहिए था जैसा कि हमने देखा कि जब आईपीएल यहां खेला गया था तो तेज गेंदबाजों को थोड़ी मदद मिली थी।"

T20: वेस्टइंडीज की हार जारी, आखिरी ओवरों में दिखाया दम न्यूजीलैंड की जीत नहीं रोक सकाT20: वेस्टइंडीज की हार जारी, आखिरी ओवरों में दिखाया दम न्यूजीलैंड की जीत नहीं रोक सका

Comments
English summary
Asia Cup 2022: Axar Patel exclusion and Ravichandran Ashwin entry surprises Parthiv Patel
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X