• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

T20 WC 2022: अर्शदीप-चाहर के प्रदर्शन से भुवी की जगह खतरे में! डेथ ओवर्स में रनों पर लगाम लगाने में नाकाम

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पावरप्ले में अर्शदीप सिंह और दीपक चाहर की आग उगलती गेंदबाजी के आगे प्रोटियाज बल्लेबाज बेबस नजर आए। 9 रन के स्कोर पर प्रोटियाज टीम के 5 विकेट गिर चुके थे।
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 28 सितंबर: तिरुवनंतपुरम में खेले गए टी20 सीरीज के पहले मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम की शुरुआत काफी खराब रही। पावरप्ले में अर्शदीप सिंह और दीपक चाहर की आग उगलती गेंदबाजी के आगे अफ्रीकी बल्लेबाज बेबस नजर आए। 9 रन के स्कोर पर प्रोटियाज टीम के 5 विकेट गिर चुके थे। इसके बाद एडेन मार्करम, वेन पार्नेल और केशव महाराज ने पारी को संभाला और टीम 20 ओवर में 8 ओवर के नुकसान पर 106 रन बना सकी। टी20 विश्वकप से पहले अर्शदीप सिंह और दीपक चाहर की शानदार गेंदबाजी भारत के लिए अच्छे संकेत हैं। हालांकि फॉर्म से जूझ रहे भुवनेश्वर कुमार की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

ये भी पढ़ें: सबा करीम ने 6 नंबर के लिए पंत और कार्तिक में इस विकेटकीपर को चुना, बताया टीम इंडिया का सही कॉम्बिनेशनये भी पढ़ें: सबा करीम ने 6 नंबर के लिए पंत और कार्तिक में इस विकेटकीपर को चुना, बताया टीम इंडिया का सही कॉम्बिनेशन

WC के लिए रिजर्व प्लेयर हैं चाहर

WC के लिए रिजर्व प्लेयर हैं चाहर

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 में दीपक चाहर ने 4 ओवर में 6 की इकॉनमी से 24 रन देकर 2 महत्वपूर्ण विकेट चटकाए। वहीं अर्शदीप सिंह ने 4 ओवर में 8 की इकॉनमी से 32 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए। दोनों ही गेंदबाजों के इस शानदार प्रदर्शन ने भुवनेश्वर कुमार की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। दरअसल भुवी दक्षिण अफ्रीका सीरीज का हिस्सा नहीं हैं। विश्वकप से पहले उन्हें और हार्दिक पांड्या को आराम दिया गया है। भुवी की अनुपस्थिति में दीपक चाहर के पास अपने को साबित करने का मौका है। चाहर विश्वकप 2022 के रिजर्व प्लेयर की लिस्ट में शुमार हैं। वहीं भुवनेश्वर और अर्शदीप 15 सदस्यीय स्क्वॉड का हिस्सा है। विश्वकप की टीम में 15 अक्टूबर पर बदलाव की गुंजाइश है। ऐसे में अगर प्रोटियाज के खिलाफ चाहर अपने को साबित कर देते हैं तो भुवी की जगह दीपक मुख्य टीम का हिस्सा बन सकते हैं।

डेथ ओवर्स में भुवी ने लुटाए रन

डेथ ओवर्स में भुवी ने लुटाए रन

भुवनेश्वर कुमार का हालिया सीरीज में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। एशिया कप 2022 के सुपर-4 में पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ उन्होंने 19वें ओवर में काफी ज्यादा रन लुटा दिए थे। वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में भी वह फीके नजर आए। ऐसे में विश्वकप में ऑस्ट्रेलिया की पिच पर 4 तेज गेंदबाजों के साथ उतरना चाह रही भारतीय टीम प्लेइंग 11 में दीपक चाहर, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल को भी मौका दे सकती है। चाहर और सिंह जहां शुरुआत में भारत को विकेट दिला सकते हैं तो वहीं डेथ ओवर्स में बुमराह और पटेल रन रोकने का प्रयास करेंगे। ऐसे में अंत के ओवर्स में भारत रन गति पर लगाम लगा सकेगा।

सिंह ने दूसरे ओवर में लिए 3 विकेट

सिंह ने दूसरे ओवर में लिए 3 विकेट

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफ्रीकी टीम की शुरुआत निराशाजनक रही। पहले ओवर की आखिरी गेंद पर ही कप्तान टेम्बा बावुमा खाता खेले बिना ही पवेलियन लौट गए। लंबे समय बाद वापसी करने वाले दीपक चाहर ने उन्हें बोल्ड किया। दूसरे ओवर दूसरी गेंद पर अर्शदीप ने क्विंटन डी कॉक को बोल्ड किया। उन्होंने 4 गेंदों पर 1 रन बनाया। इसी ओवर की पांचवीं गेंद पर रिले रोसौव (0) पंत के हाथों कैच आउट हुए। दूसरे ओवर की आखिरी गेंद पर डेविड मिलर गोल्डन डक का शिकार हुए। तीसरे ओवर की तीसरे गेंद पर प्रोटियाज को पांचवां झटका लगा। ट्रिस्टन स्टब्स को दीपक चाहर ने अपना शिकार बनाया। इस दौरान मेजबान टीम का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 9 रन था।

Comments
English summary
Arshdeep Singh Deepak Chahar brilliant performance against South Africa Bhuvneshwar Kumar in trouble
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X