• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

इत्तेफाक का अजीब खेल, वार्न का आखिरी ट्वीट मार्श के निधन पर था, सायमंड्स की अंतिम पोस्ट वार्न पर

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 15 मई: जीवन में इत्तेफाक बन भी सकते हैं और यह इत्तेफाकों का खेल भी हो सकता है। क्रिकेट की दुनिया ऑस्ट्रेलिया के साथ एक शोक साझा कर रही थी। अभी हम शेन वार्न के निधन से उभरे नहीं थे कि एंड्रयू सायमंड्स की कार दुर्घटना में मौत की खबर सामने आ गई। ये भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी थे और बहुत अच्छे ऑलराउंडर थे।

शेन वार्न ने इस जगत को छोड़ने से पहले ऑस्ट्रेलिया के पुराने क्रिकेटर रॉड मार्श के निधन पर शोक जताया था और एंड्रयू सायमंड्स की अंतिम इंस्टाग्राम पोस्ट शेन वार्न के बारे में थी।

इत्तेफाक का अजीब खेल

इत्तेफाक का अजीब खेल

वार्न थाइलैंड में छुट्टियां बिताने आए संभावित तौर पर हार्ट अटैक के चलते बस चले। सायमंड्स के साथ कोई बीमारी नहीं थी, वे 46 साल की उम्र में कार दुर्घटना में गुजर गए। वार्न के निधन के 2 महीने 10 दिन के बाद सायमंड्स की मौत हो गई।

यहां तक की सायमंड्स ने शेन वार्न के निधन के बाद मेलबर्न में हुई मेमोरियल प्रोग्राम में भी हिस्सा लिया था। इस दौरान सायमंड्स पुराने ऑस्ट्रेलियन साथियों के साथ देखे गए।

Recommended Video

    Andrew Symonds Death: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट ने खोए 3 दिग्गज खिलाड़ी, खेल जगत में मातम | वनइंडिया हिंदी
    वार्न के मेमोरियल प्रोग्राम के दौरान हुई थी लियोन से बात

    वार्न के मेमोरियल प्रोग्राम के दौरान हुई थी लियोन से बात

    यह इत्तेफाक ही है कि सायमंड्स की अंतिम इंस्टाग्राम पोस्ट वार्न के बारे में थी जहां उन्होंने करामाती लेग स्पिनर के साथ अपनी फोटो साझा करते हुए लिखा, मैं हिल गया हूं। उम्मीद करता हूं कि यह कोई बुरा सपना होगा, मैं ये नहीं समझा पा रहा हूं कि आपको अब दोबारा नहीं देख पाऊंगा। वार्न के परिवार को मेरा प्यार, मेरे पास शब्द ही नहीं हैं।

    ऑफ स्पिनर नाथन लियोन ने रविवार, 15 मई को वार्न के मेमोरियल प्रोग्राम के दौरान साइमंड्स के साथ एक दिल पिघला देने वाली बातचीत को याद करते हुए कहा कि पूर्व ऑलराउंडर ने कहा कि वार्न बहुत जल्द चले गए थे।

    वार्न और साइमंड्स ऑस्ट्रेलिया के लिए कई यादगार जीत का हिस्सा थे

    वार्न और साइमंड्स ऑस्ट्रेलिया के लिए कई यादगार जीत का हिस्सा थे

    लियोन ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में कहा, "RIP दोस्त, आप खेल के एक सच्चे लीजेंड हो जिसे हम प्यार करते हैं और बहुतों को प्रेरणा देते हैं! मेरे विचार और प्रार्थनाएं उनके परिवार, बच्चों और दोस्तों के लिए हैं!"

    वार्न और साइमंड्स ऑस्ट्रेलिया के लिए कई यादगार जीत का हिस्सा थे। दोनों क्रिकेटरों ने 1999 और 2007 के बीच ऑस्ट्रेलिया के लिए सभी प्रारूपों में एक साथ 55 मैच खेले।

    वह 125 गेंदों में 143 रनों की पारी शोहरत दिला गई

    वह 125 गेंदों में 143 रनों की पारी शोहरत दिला गई

    एंड्रयू साइमंड्स सफेद गेंद वाले क्रिकेट में बहुत प्रभावी रहे। एक ऐसा हार्ड-हिटिंग बल्लेबाज, जो ऑफ-स्पिन और मध्यम गति दोनों में गेंदबाजी कर सकता था। उन्होंने 2003 विश्व कप विजेता ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ-साथ 2007 वर्ल्ड कप में भी हिस्सा लिया था।

    साइमंड्स उस समय सुर्खियों में आए जब उन्होंने 2003 में अपने विश्व कप के पहले मैच में पाकिस्तान को हराने के लिए 125 गेंदों में 143 रनों की पारी खेली। साइमंड्स ने 5088 रन बनाए और 198 वनडे में 133 विकेट लिए। वे 26 टेस्ट में भी ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व करते हुए नजर आए। वे 11 साल तक इंटरनेशनल क्रिकेट खेले।

    'यकीन नहीं होता ये सच है', एंड्रयू सायमंड्स के निधन पर शोक में डूबकर हैरान हुआ क्रिकेट जगत'यकीन नहीं होता ये सच है', एंड्रयू सायमंड्स के निधन पर शोक में डूबकर हैरान हुआ क्रिकेट जगत

    Comments
    English summary
    Andrew Symonds' last post on Shane Warne, while Warne's last tweet was on Rod Marsh's demise, a coincidence
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X