• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Thomas Cup: सीना चौड़ा और आंखें नम कर देगा जीत के अंतिम पलों का ये Video, देखें कैसे कोर्ट में लहराया तिरंगा

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 15 मई। रविवार का दिन हर भारतीय के लिए गौरव का पल लेकर आया, आज हर हिंदुस्तानी की आंखें खुशी से चमक रही हैं क्योंकि आज मां भारती के होनहार सपूतों ने जीत का एक नया इतिहास लिखा है। जी हां, यहां बात हो रही है थॉमस कप की, जिसे जीतकर भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम ने आज विश्वपटल पर नई विजय गाथा लिखी है। आपको बता दें कि भारत ने 14 बार की रिकॉर्ड विजेता इंडोनेशिया को 3-0 से हराकर यह कप अपने नाम किया है।

भारत ने पहली बार थॉमस कप जीता

भारत ने पहली बार थॉमस कप जीता

मालूम हो कि भारतीय टीम ने 73 साल में पहली बार थॉमस कप जीता है, वो भी इंडोनेशिया को हराकर, जो की इस टूर्नामेंट की सबसे मजबूत टीम थी। आपको बता दें कि इस जीत के बाद इंडिया यह खिताब जीतने वाली छठी टीम बन गई है।

दो सिंगल्स और एक डबल शामिल

उसने इस टूर्नामेंट में पांच मैच खेले,जिसमें उसने लगातार तीन मैच जीतकर इस खिताब पर कब्जा किया इन तीन मुकाबलों में दो सिंगल्स और एक डबल शामिल हैं।

'थॉमस कप की जीत 1983 विश्वकप से भी बड़ी है', ऐतिहासिक खिताब पर गोपीचंद ने दिया बड़ा बयान'थॉमस कप की जीत 1983 विश्वकप से भी बड़ी है', ऐतिहासिक खिताब पर गोपीचंद ने दिया बड़ा बयान

किदांबी श्रीकांत और जोनातन क्रिस्टी के बीच हुई भिड़ंत

किदांबी श्रीकांत और जोनातन क्रिस्टी के बीच हुई भिड़ंत

तीसरा मैच आज बैंकॉक के इम्पैक्ट एरिना में हुआ जो कि इंडियन स्टार किदांबी श्रीकांत और जोनातन क्रिस्टी के बीच खेला गया, जिसमें किदांबी ने क्रिस्टी को 21-15, 23-21 को हराकर विजय हासिल की।

खुशी से नाच उठे लोग, भावनाओं का उमड़ा सैलाब

जैसे ही लास्ट शॉट किंदाबी ने मारा और वो जीत गए, उस वक्त दर्शक दीर्घा में बैठे दर्शक और स्टैंड में बैठी इंडियन टीम अपनी भावनाओं को कंट्रोल नहीं कर पाए और खुशी के मारे कोर्ट के अंदर पहुंचकर किंदाबी को गले लगा लिया और खुशी से झूमने लगे औऱ जब इस बीच तिरंगा लहराया तो हर कोई बस भावुक हो गया।

वायरल हुआ अनमोल पलों का वीडियो

वायरल हुआ अनमोल पलों का वीडियो

ये पल अनमोल था, जिसे शब्दों में बयां कर पाना भी मुश्किल है। इस अनमोल पलों के कई वीडियो इस वक्त सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। जिसे देखकर आप भी अपने इमोशंस को रोक नहीं पाएंगे। इस वक्त भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम सोशल मीडिया पर छाई हुई हैं और लोग उन्हें जीत की बधाई दे रहे हैं। सोशल मीडिया पर इस वक्त कमेंट्स की बाढ़ आई हुई है। वीडियों मे ढोल-नगाड़े कीआवाज भी सुनाई दे रही है।

PM मोदी ने की विजेताओं से बात

PM मोदी ने की विजेताओं से बात

आपको बता दें इस ऐतिहासिक जीत के बाद भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम को जीत की बधाई देते हुए उनसे फोन पर बात की है तो वहीं केंद्रीय खेल मंत्रालय ने भारतीय टीम के लिए एक करोड़ की इनामी राशि का ऐलान किया है।

पुलेला गोपीचंद ने कही बहुत बड़ी बात

तो वहीं भारत के मुख्य बैडमिंटन कोच और पूर्व ऑल इंग्लैंड चैंपियन पुलेला गोपीचंद ने थॉमस कप जीत पर खुशी जताते हुए कहा है कि यह गौरवान्वित पल है। उन्होंने इंडिया टूडे से बात करते हुए कहा कि आज का दिन बहुत बड़ा है, मुझे लगता है कि किसी ने भी नहीं सोचा होगा कि हम इतना बड़ी जीत हासिल करेंगे, मुझे लगता है कि ये जीत तो 1983 World Cup वाले से भी बड़ी है।

Comments
English summary
Thomas Cup: India beat Indonesia 3-0, Its creates History, video of the last moments of victory viral on social media, Its Touching,please have a look.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X