• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

BWF World Championships: किदांबी श्रीकांत दूसरे राउंड में बाहर, लक्ष्य प्री-क्वार्टर फाइनल में

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 24 अगस्त: 12वीं वरीयता प्राप्त किदांबी श्रीकांत टोक्यो में बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप 2022 से जल्दी बाहर हो गए हैं। स्टार भारतीय शटलर बुधवार को पुरुष सिंगल के दूसरे दौर में बाहर हो गए। श्रीकांत को चीन के गैर वरीयता प्राप्त शटलर झाओ जून पेंग ने आराम से हरा दिया।

BWF World Championships 2022: Kidambi Shrikanth out, Lakshya Sen into last 16

किदांबी श्रीकांत ने इस साल की शुरुआत में ह्यूएलवा में विश्व चैंपियनशिप 2021 में रजत पदक जीता था। श्रीकांत ह्यूएलवा में फाइनल में लोह कीन यू से हार गए थे। ऐसे में उनके लिए यह निराशाजनक हार थी।

श्रीकांत की 3 मैचों में दुनिया की 23वें नंबर के झाओ जून पेंग से यह दूसरी हार है, पहले 2017 में ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप में हार मिली थी। श्रीकांत ने बाएं हाथ के खिलाड़ी के खिलाफ संघर्ष किया।

श्रीकांत को किसी भी तरह की लय में आने के लिए संघर्ष करना पड़ा क्योंकि भारतीय शटलर केवल 12 मिनट में शुरुआती गेम हार गए। थॉमस कप स्वर्ण पदक के विजेता ने दूसरे गेम में बेहतर प्रदर्शन के साथ आने की कोशिश की लेकिन यह पर्याप्त नहीं था।

बल्ला बदलने से ही किस्मत बदल जाए, एशिया कप में खास बैट के साथ खेलने के लिए तैयार कोहलीबल्ला बदलने से ही किस्मत बदल जाए, एशिया कप में खास बैट के साथ खेलने के लिए तैयार कोहली

इससे पहले दिन में, ह्यूएलवा विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाले लक्ष्य सेन ने स्पेन के गैर वरीयता प्राप्त लुइस एनरिक पेनालवर को 36 मिनट में 21-17, 21-10 से हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

लक्ष्य का सामना अपने हमवतन एचएस प्रणय और जापान के दूसरी वरीयता प्राप्त केंटो मोमोटा के बीच दूसरे दौर के मैच के विजेता से होगा।

इसके अलावा, गायत्री गोपीचंद और जॉली ट्रीसा की फार्म में चल रही महिला डबल जोड़ी को निराशा हाथ लगी और उन्हें मलेशिया की थिनाह मुरलीधरन और पर्ल तान की 10वीं वरीय जोड़ी से सीधे गेम में 8-21, 17-21 से हार का सामना करना पड़ा।

गायत्री और जॉली की प्रगति में पर्ल और थिनाह बड़ी बाधा रही हैं क्योंकि उन्होंने 2022 में भारतीय जोड़ी को चार बार हराया है, जिसमें दो बार राष्ट्रमंडल खेलों में भी शामिल हैं।

इस बीच, एमआर अर्जुन और ध्रुव कपिला ने 8वीं वरीयता प्राप्त केविन एस्ट्रुप और एंडर्स रासमुसेन को सीधे गेम में हराकर पुरुष युगल प्री-क्वार्टर में जगह बनाई।

हालांकि, राष्ट्रमंडल खेलों के पूर्व चैंपियन अश्विनी पोनप्पा और सिक्की रेड्डी गुरुवार को महिला डबल्स में हारकर बाहर हो गए।

Comments
English summary
BWF World Championships 2022: Kidambi Shrikanth out, Lakshya Sen into last 16
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X