• search
श्रावस्ती न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

शिक्षक भर्ती घोटाला: फर्जी दस्तावेजों के आधार पर नौकरी पाए 12 बर्खास्त

|

Shravasti news, श्रावस्ती। यूपी के श्रावस्ती में हुए फर्जी शिक्षक भर्ती घोटाले की गुत्थी खुलती जा रही है। पिछले दिनों बेसिक शिक्षा विभाग ने 3 शिक्षकों को बर्खास्त कर 1 को जेल भेज दिया था। इसके बाद जिलाधिकारी दीपक मीणा के आदेश पर बेसिक शिक्षा अधिकारी ओमकार राणा ने फ़र्ज़ी दस्तावेजों के आधार पर नौकरी करने वालो की जांच शुरू कर दी। इस खबर से शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया जिसके बाद 24 शिक्षकों पर तलवार लटक गई।

Twelve sacked in teacher recruitment scam

फ़र्जी शिक्षक घोटाले की पोल खोलते हुए बेसिक शिक्षा अधिकारी ओमकार राणा ने बताया है कि 12 शिक्षकों ने अपने मूल दस्तावेज दिखाये जो सत्य थे इसके बाद वे फिर अपने शिक्षण कार्य पर वापस चले गये हैं जबकि 3 शिक्षकों को कुछ दिन पहले और उसके बाद 9 शिक्षकों को बर्खास्त कर कुल 12 फ़र्ज़ी शिक्षकों की सेवा समाप्त कर दी गई है। इन शिक्षकों के खिलाफ एफआईआर की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

Twelve sacked in teacher recruitment scam

अखिलेश सरकार में प्रमोशन पाने वाले अधिकारियों को झटका

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश में पूर्व में रही अखिलेश सरकार के कार्यकाल के दौरान वन टाइम सीनियरिटी के जरिए आउट ऑफ टर्न प्रमोशन पाने वाले अधिकारियों को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने तगड़ा झटका दिया है। हाईकोर्ट ने आउट ऑफ टर्न प्रमोशन के लिए बनाई गई इंस्पेक्टर्स की सीनियरिटी लिस्ट को खारिज कर दिया है। इससे अब बड़ी संख्या में प्रमोशन पाकर ऊंचे पदों पर गये अधिकारियों की अपने पुराने पदों पर वापसी होगी। इसमें कई डिप्टी एसपी के पद पर हुए प्रमोशन भी शामिल हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Twelve sacked in teacher recruitment scam
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X