• search
शिमला न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

टायर फटने के बाद तेल के टैंकर में लगी भीषण आग, दो जिंदा जले, कई लोगों के घर तबाह

|

Shimla news, शिमला। हिमाचल प्रदेश के जिला सिरमौर के नालागढ़ इलाके में एक दर्दनाक हादसे में एक तेल टैंकर में आग लगने से दो लोगों जिंदा जलकर मर गए। लोगों ने आग को काबू पाने की कोशिश की लेकिन इससे पहले टैंकर में सवार दो लोग जल कर मर गये। पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमॉर्टम के लिये भेज दिया है। जिसके बाद मामले की जांच जारी है।

two men burnt alive after fire broke out in oil tanker

मिली जानकारी के मुताबिक बुधवार को जिला सिरमौर के नालागढ़ के पास माजरा में एक तेल से भरे टैंकर में अचानक भीषण आग लग गई। आग से टैंकर में चालक समेत दो लोग जिंदा जल गए। यह टैंकर पंजाब के बठिंडा से नालागढ़ तेल लेकर आ रहा था। तभी माजरा के पास टैंकर का टायर फट गया और खंबे से टकराकर पलट गया। इससे टैंकर में आग लग गई। वहां आसपास चल रहे लोग अपनी जान बचाने के लिये भागने लगे,वहीं किसी राहगीर ने पुलिस को मामले की जानकारी दी। दमकल विभाग नालागढ़ की टीम ने करीब दो घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

two men burnt alive after fire broke out in oil tanker

पुलिस ने घटना का मामला दर्ज कर दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। एसपी बद्दी बिंदुरानी सचदेवा ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। पुलिस ने घटना का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

इससे पहले ,जिला शिमला के कोटखाई तहसील के कोटी गांव में भीषण अग्निकांड में आठ घर जल कर राख हो गए। देखते ही देखते एक के बाद एक मकान इसकी चपेट में आ गए। अधिकांश मकान लकड़ी के बने हुए थे, जिसके चलते आग तेजी से फैली। आग लगने की इस घटना में एक गाय भी जिंदा जल गई। आग लगने से पूरे कोटी गांव में अफरा-तफरी मच गई। आग में करीब 16 परिवारों के घर जलकर राख हो गए। इसी बीच आसपास के गावों से लोग मदद के लिए पहुंचे।

आग लगने के बाद फायर ब्रिगेड को सूचित किया गया। मौके पर कोटखाई व जुब्बल से पहुंचे फायर ब्रिगेड के कर्मियों को आग बुझाने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। लोगों की मदद से आग पर काबू पाया गया। आग से 2 करोड़ के नुकसान का अनुमान है। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। कोटखाई पुलिस व प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और हालात का जायजा लिया।

ये भी पढ़ें- शुरू हुई हिमाचल स्कूल बोर्ड की परीक्षाएं, 1980 परीक्षा केंद्रों में 2.35 लाख छात्र होंगे शामिल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
two men burnt alive after fire broke out in oil tanker
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X