• search
शिमला न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

शिमला: सोशल मीडिया पर आतंकियों का समर्थन करने वाले दो कश्मीरी छात्र अरेस्ट, तीन दिन की पुलिस रिमांड

|

Shimla news,शिमला। पुलवामा आतंकी हमले के बाद सोशल मीडिया में समाज में नफरत फैलाने वाले पोस्ट डालने पर गिरफ्तार दो कश्मीरी छात्रों को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से दोनों को तीन दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया। अब आरोपी युवकों को 20 फरवरी को दोबारा कोर्ट में पेश किया जाएगा।

दूसरे कश्मीरी छात्र भी राडार पर

दूसरे कश्मीरी छात्र भी राडार पर

बता दें, दोनों आरोपी छात्र प्रदेश के जिला सोलन की यशवंत सिंह परमार बागवानी एंव वानिकी यूनिवर्सिटी नौणी के छात्र हैं। गिरफ्तारी के बाद यूनिवर्सिटी प्रशासन सकते में है। वहीं, दूसरे कश्मीरी छात्र भी पुलिस के राडार पर हैं। पुलिस ने सभी कश्मीरी छात्रों के लैपटॉप खंगालने शुरू कर दिए हैं। कुछ और कश्मीरी छात्रों को हिरासत में लिए जाने की संभावना जताई जा रही है। गिरफ्तार किए गए दोनों कश्मीरी छात्रों पर आरोप है कि यह मजहब के आधार पर समाज में नफरत फैलाने की कोशिश में जुटे हैं।

फेसबुक पोस्ट कर रहे थे शेयर

फेसबुक पोस्ट कर रहे थे शेयर

एसपी मधुसूदन ने बताया कि गिरफ्तार किए गए दोनों कश्मीरी छात्र नौणी यूनिवर्सिटी में पढ़ाई कर रहे थे। दोनों एमएससी और बीएससी के छात्र हैं, लेकिन पुलवामा हमले के बाद दोनों कश्मीर में जेहाद के नाम पर आंतक फैलाने वाले लोगों के समर्थन में पोस्ट फेसबुक पर शेयर कर रहे थे। इस मामले की सूचना पुलिस को एडवोकेट नीरज ने दी व उनकी शिकायत पर पुलिस ने तुरंत गिरफ्तार कर लिया। दोनों आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने धारा 153 के तहत कार्रवाई की है। सोलन के थाना सदर के तहत मुकदमा नंबर 36/19 अंडर सेक्शन 153 बी 34 आईपीसी के तहत मामला दर्ज हुआ है।

एक और कश्मीरी छात्र हो चुका है अरेस्ट

एक और कश्मीरी छात्र हो चुका है अरेस्ट

आरोपियों की पहचान पीरजादा ताबिश फैयाज (22) गांव और डाकघर पिंजुरा तहसील व थाना शोपियान जिला सोपयिान जम्मू एवं कश्मीर और आकिब रसूल (19) गांव निस्बल डाकघर और तहसील संभल जिला बंदी पोरा जम्मू कश्मीर के रूप में हुई है। बता दें, इससे पहले हिमाचल पुलिस ने बद्दी की चितकारा यूनिवर्सिटी में सिविल इंजीनियरिंग में दूसरे वर्ष के 22 वर्षीय छात्र ताशीन गुल को गिरफ्तार किया। उसे 28 फरवरी तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। 14 फरवरी को पुलवामा आतंकी हमले के बाद गुल ने पोस्ट शेयर कर लिखा था कि 'अल्लाह ताला आपकी शहादत कबूल करे..आमीन।'

ये भी पढ़ें: एक साल पहले हुई थी मेजर विभूति ढौंडियाल की शादी, आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
two kashmiri student arrested in himachal
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X