• search
सहारनपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

सहारनपुर: बैंक के सामने किसान ने फांसी लगाकर दी जान, जेब से मिला सुसाइड नोट

|

सहारनपुर। उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में एक किसान ने बैंक के सामने पेड़ के सहारे फांसी लगा ली। जब तक लोगों की नजर उसपर पड़ी तब तक उसकी जान जा चुकी थी। किसान की मौत की सूचना जैसे ही उसके परिजन को हुई तो परिवार मे कोहराम मच गया। पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने मृतक की जेब से एक सुसाइड नोट बरामद किया है, जिसमें उसने कर्ज अदायगी के लिए बैंक के अधिकारी और एक दलाल पर दबाव बनाते हुए अपनी मौत का जिम्मेदार बताया है।

debt ridden farmer hangs himself to death in front of bank in saharanpur

बैंक से लिया था ढाई लाख रुपए का कर्ज

सहारनपुर जिले के ग्राम अल्लीवाला निवासी किसान वेदपाल (50) मेहर सिंह ने पंजाब नैशनल बैंक की शाखा से ढाई लाख रुपए का कर्जा लिया था। वेदपाल इस कर्ज को चुका नहीं पा रहा था। बताया जाता है कि बैंक के अधिकारी और एक दलाल के लगातार दबाव के कारण वेदपाल परेशान था। इसी परेशानी मे वह शनिवार की शाम वह हाइवे स्थित पंजाब नैशनल बैंक की उसी शाखा पर पहुंच गया जहां से उसने कर्ज लिया था। कुछ देर बाद बैंक के सामने ही एक पेड़ पर रस्सी का फंदा बनाकर आत्महत्या कर ली।

जेब से मिला सुसाइड नोट

सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को नीचे उतारा। परिजन भी सूचना मिलते ही मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने मृतक की जेब से एक सुसाइड नोट बरामद किया है, जिसमें उसने कर्ज अदायगी के लिए बैंक के अधिकारी और एक दलाल पर दबाव बनाते हुए अपनी मौत का जिम्मेदार बताया है। पुलिस ने मृतक के शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। परिजन शव को अंतिम सस्कार के लिए हरिद्वार ले गए हैं। एसपी सिटी विनीत भटनागर ने कहा कि परिजनों की तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

सहारनपुर की पॉश कालोनी में दंपत्ति की बेरहमी से हत्या, हत्यारे फरार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
debt ridden farmer hangs himself to death in front of bank in saharanpur
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X