• search
रांची न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

रांचीः कोवैक्सीन के पहले डोज पर लगी रोक, वैक्सीन की कमी के कारण लिया फैसला

|

रांची। एक तरफ जहां राज्य में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ प्रदेश में कोरोना वैक्सीन की कमी के चलते वैक्सीनेशन की रफ्तार थम सकती है। प्रदेश में केंद्र से वैक्सीन तय समय और डिमांड के मुताबिक नहीं मिल रहा है। परिणामस्वरूप अब प्रदेश के स्टॉक में केवल ढाई से तीन लाख ही वैक्सीन डोज बच गए हैं। अगर मंगलवार तर केंद्र की तरफ से वैक्सीन के डोज नहीं भेजे गए तो वैक्सीन आउट ऑफ स्टॉक हो जाएगा और राज्य में वैक्सीनेशन रोक दी जाएगी।

jharkhand first doze of covaccine stop by state government due to lack of doze

वहीं कोवैक्सीन के पहले डोज पर पहले ही ब्रेक लगा दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार कोवैक्सीन को दूसरे डोज के लिए सुरक्षित रखा गया है। वहीं प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय से वैक्सीन की मांग कर रहे हैं। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि मंगलवार की शाम तक राज्य में वैक्सीन की खेप आ जाएगी।

सरकार राज्य में वैक्सीनेशन का विशेष अभियान चला रही है। इसके तहत रोजना 1 लाख से ज्यादा लोगों को वैक्सीन देने का लक्ष्य रखा गया है। रविवार को भी 1.14 लाख लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया था इनमें 80 हजार लोगों को वैक्सीन दिया गया। यह अगले तीन दिनों तक चलना है।रांची। झारखंड में कोरोना का रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रहा है।

बीते रविवार को फिर 788 कोरोना संक्रमित मरीज मिले, जिनमें से 446 रांची के हैं। वहीं पिछले 24 घंटे में 8 लोगों की मौत भी हुई। मृतकों में 5 रांची, 2 धनबाद और एक बाोकारो के हैं। बता दें कि बीते शनिवार को राज्य में कुल 19,741 लोगों की कोरोना टेस्टिंग हुई थी, जिनमें 873 मरीज मिले थे।

कोरोना संक्रमण के प्रसार की रोकथाम करने के लिए सीएम योगी के निर्देश, स्थानीय स्तर पर समितियां करें निगरानी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
jharkhand first doze of covaccine stop by state government due to lack of doze
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X