• search
रामपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

लॉकडाउन: कंट्रोल रूम में बार-बार कॉल करके समोसे मांग रहा था शख्स, DM ने पहले मांग पूरी की फिर दी ऐसी सजा

|

रामपुर। कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने देश में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की है। लॉकडाउन के बीच हजारों की संख्या में गरीब और मजदूर वर्ग के लोगों के सामने खाने-पीने की मुसीबत खड़ी हो गई। ऐसे में पुलिस और प्रशासन के अधिकारी खुद लोगों की सेवा करते नजर आए। ऐसे लोग जिनके पास खाने को नहीं है, यूपी पुलिस और सरकार के अधिकारी उनतक खुद खाना पहुंचा रहे हैं। लेकिन कुछ लोगों ने इसे भी मजाक समझ लिया। कहीं बार-बार फोन कर पुलिस को जबरदस्ती परेशान किया जाने लगा तो कहीं लोगों ने इतना भूख की बात कहकर बेचने तक के लिए राशन इकठ्ठा कर लिया। उत्तर प्रदेश के रामपुर में डीएम ने एक ऐसे युवक के खिलाफ कार्रवाई की जो कंट्रोल रूम में बार-बार कॉल करके कर्मचारियों को परेशान कर रहा था।

कर्मचारियों से समोसे मांग रहा था शख्स

कर्मचारियों से समोसे मांग रहा था शख्स

यूपी में रामपुर जिले में एक शख्स कंट्रोल रूम में बार-बार कॉल करके कर्मचारियों से समोसे लाने के लिए कहा रहा था। इसके बाद डीएम ने व्यक्ति के पास समोसे भेजे और फिर एक्शन के तौर पर उससे नाली साफ करवाई। डीएम ने कहा कि व्यवस्था का दुरुपयोग करने वालों से समाजिक कार्यों में मदद ली जाएगी। डीएम ने ट्वीट करके कहा, '4 समोसा भिजवा दो... चेतावनी के बाद आखिर भिजवाना ही पड़ा। अनावश्यक मांग कर कंट्रोल रूम को परेशान करने वाले व्यक्ति से सामाजिक कार्य के तहत नाली सफाई का कार्य कराया गया।' डीएम ने कहा, व्यवस्था का दुरुपयोग करने वाले ने नाली साफ कर सामाजिक कार्य में योगदान देकर प्रशासन को सहयोग किया। राष्ट्रीय आपदा के समय आप सभी का सहयोग प्रार्थनीय है।

कोरोना से जंग लड़ रही दुनिया

कोरोना से जंग लड़ रही दुनिया

पूरी दुनिया इस वक्त कोरोना वायरस (COVID-19) से जंग लड़ रही है। दुनियाभर में वायरस के कारण 33,976 से भी ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। वहीं संक्रमित लोगों की संख्या सात लाख के आंकड़ा को पार कर चुकी है। भारत में संक्रमित मामलों की संख्या 1024 हो गई है, जबकि इस महामारी से 27 लोगों की मौत भी हुई है। कोरोना वायरस को देखते हुए देश में 21 दिनों तक लॉकडाउन है, आज लॉकडाउन का छठा दिन है।

लॉकडाउन को बढ़ाने की कोई योजना नहीं- राजीव गौबा

लॉकडाउन को बढ़ाने की कोई योजना नहीं- राजीव गौबा

लॉकडाउन आगे बढ़ाने की खबरों पर सोमवार को कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने अपनी प्रतिक्रिया दी। राजीव गौबा ने कहा, 'मैं ऐसी रिपोर्ट्स पढ़कर हैरान हूं, लॉकडाउन को बढ़ाने की कोई योजना नहीं है।' इसके पहले, पीएम मोदी ने कोरोना वायरस के संक्रमण की भयावह स्थिति के बारे में बताते हुए सभी से लॉकडाउन का पालन करने की अपील की थी। पीएम ने कहा था कि आप अपने घरों में रहिए, जान है तो जहान है।

Lockdown: लखनऊ में 9वें दिन भी नहीं मिला कोरोना का कोई नया मरीज

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Rampur DM order young man to clean drain for violating lockdown rules
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X