• search
राजस्थान न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Ajmer : मूर्ति विसर्जन के दौरान पानी में डूबने से चाचा-भतीजा समेत 6 युवकों की मौत, डूबते हुए का वीडियो Viral

अजमेर के नसीराबाद के नांदला नंदाजी की ढाणी में दुर्गा मूर्ति विसर्जन के दौरान पानी में डूबने से छह लोगों की मौत
Google Oneindia News

अजमेर, 6 अक्‍टूबर। राजस्‍थान के अजमेर जिले के नसीराबाद के नांदला में दुर्गा पूजा समापन के बाद मूर्ति विसर्जन के दौरान पानी में डूबने से चाचा भतीजा समेत छह लोगों की मौत हो गई। मौत से पहले युवकों का पानी में डूबते का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें एक युवक को बचाने के प्रयास में पांच अन्‍य ने जान गंवा दी।

ajmer news

मूर्ति विसर्जन के दौरान पानी डूबने से मरने वाले की शिनाख्‍त गाड़ी मोहल्ला नसीराबाद सिटी निवासी लकी बैरवा (20), गजेन्द्र रेगर (25), शंकर (25) व नसीराबाद के नांदला, नंदाजी की ढाणी के पवन रेगर (35), ​​​​राहुल मेघवंशी (25), राहुल रेगर (25) के रूप में हुई है।

मीडिया से बातचीत में नांदला सरपंच मानसिंह रावत ने बताया कि बुधवार दोपहर बाद नंदा जी की ढाणी से ग्रामीण मूर्ति विसर्जन के लिए नांदला के पास पानी से भरे गड्‌ढे पर गए थे। वहां लकी, राहुल, गजेंद्र व शंकर आदि युवक मूर्ति लेकर पानी में उतरे थे। उन्‍होंने मूर्ति पानी में विसर्जित कर दी। इसके बाद पानी में मस्‍ती करने लगे थे। इसी दौरान एक युवक तैरता हुआ गहरे पानी में चला गया था। फिर वह अचानक डूबने लगा और बचाने के लिए चिल्‍लाने लगा। उसे बचाने के लिए पांच अन्‍य युवक भी गहरे पानी में पहुंच गए। फिर छहों ही नहीं बच पाए और उन सबकी मौत हो गई। किनारे पर खड़े अन्‍य युवक मूर्ति विसर्जन का वीडियो बना रहे थे। ग्रामीणों ने काफी मशक्‍कत के बाद उनके शव बाहर निकाल जा सके।

ajmer news

सरपंच रावत के अनुसार गांव में पहले भी मूर्ति विसर्जन के दौरान हादसा हो चुका है। चार साल पहले भी मूर्ति विसर्जित करते समय एक व्‍यक्ति की डूबने से मौत हो गई थी। ग्रामीणों ने अजमेर जिला कलेक्‍टर अंशदीप से मांग की कि मूर्ति विसर्जन स्‍थल के आस पास बने गड्‌डों को जल्द ही भरवाया जाएगा, ताकि कोई हादसा नहीं। पांच शवों को ग्रामीणों ने अपने प्रयासों से बाहर निकाल लिया था जबकि एक शव की तलाश एसडीआरएफ की टीमों ने की।

ajmer news

हादसे की जानकारी मिलते ही अजमेर जिला कलेक्टर अंशदीप, पुलिस अधीक्षक चूनाराम जाट, उपखंड अधिकारी राकेश कुमार गुप्ता, डीएसपी पूनम भरगढ , सदर पुलिस थाना अधिकारी हेमराज सिंह, सिटी पुलिस थाना अधिकारी कल्पना सिंह राठौड़, नायब तहसीलदार राकेश कुमार, चिकित्सालय प्रभारी डॉ विनय कुमार, सहित पीसी सचिव महेंद्र सिंह गुर्जर, पूर्व विधायक राम नारायण गुर्जर आदि चिकित्सालय पहुंचे।

Comments
English summary
Six people died due to drowning in water during Durga idol immersion in Ajmer
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X