• search
राजस्थान न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

राजस्थान : टीकाकरण के बाद भी हो रहे संक्रमित, कोविड-19 पॉजिटिव मरीजों की बढ़ी परेशानी

|

झालावाड़, 3 मई। राजस्थान के झालावाड़ जिले में एक ओर जहां संक्रमित मरीजों को ऑक्सीजन के लिए लड़ना पड़ रहा है तो वहीं दूसरी ओर लोगों को अपनी ही कोरोना रिपोर्ट के लिए लड़ना पड़ा है और जो कि लोगों के लिए गंभीर विषय बनता जा रहा है।

Rajasthan: Increased discomfort of infected,

दरअसल, झालावाड़ जिले के ऐसे संक्रमित मरीजों के सैंपल रिसर्च सेंटर भेजे जाएंगे, जो मरीज टीकाकरण के बाद भी फिर से संक्रमित हुए हैं। इस मामले में सरकार के निर्देशों के अनुसार ही कार्य किए जाएंगे। इसके पीछे का उद्देश्य है कि कोरोना टीका करण वैक्सीन की प्रमाणिकता और टिका कितना कारगर साबित हुआ है

इस मामले में झालावाड़ माइक्रोबायोलॉजी डिपार्टमेंट के हेड डॉक्टर योगेंद्र तिवारी ने बताया कि अब कोरोना संक्रमित के फॉर्म में टीका लगवाने के लिए फॉर्म में एक कॉलम और बढ़ा दिया गया है। इसमें टीका लगवाने की सम्पूर्ण जानकारी भरनी होगी।

राजस्थान: ऑक्सीजन की कमी को भाजपा नेताओं ने भी माना, परिवहन मंत्री ने सरकार पर साधा निशाना

सरकार ने आदेश दिया है। कि जो टीकाकरण के बाद संक्रमित हुए हैं। उनके सैंपल रिसर्च सेंटर पुणे भेजे जाए। ताकि टीके की प्रमाणिकता कितनी है कितना काम कर रहा है। यह पता लगाया जा सके। गौरतलब है कि झालावाड़ जिले में अब तक अधिकांश लोगों का प्रथम और द्वितीय टीकाकरण हो चुका है। जबकि 1 मई से 18 साल से अधिक उम्र वाले सदस्यों को टीकाकरण किया जाना प्रस्तावित है। इसके लिए प्रचार प्रसार किया जा रहा है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Rajasthan: Increased discomfort of infected, covid-19 positive patients even after vaccination
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X