• search
राजस्थान न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पंजाब के दूल्हे की राजस्थान में नो एंट्री, फिर दुल्हन ने यह कदम उठाया तब हो सकी शादी

|

श्रीगंगानगर। कोरोना वायरस के चलते देशभर में 17 मई तक लॉकडाउन 3 घोषित है। लॉकडाउन में जहां अधिकांश शादियां टाल दी गई। वहीं, जो रही हैं वो भी बेहद सादगी से। इस बीच शादियों को लेकर कई अनूठे मामले भी सामने आ रहे हैं। कहीं पैदल तो कहीं मोटरसाइकिल पर दूल्हे शादी के लिए रवाना हुए हैं। अब राजस्थान के श्रीगंगानगर से खबर है कि एक दूल्हा बॉर्डर पर फंस गया। दूल्हे को एंट्री नहीं मिली। फिर दुल्हन ने जो प्रयास किया उसके बाद ही दोनों विवाह बंधन बंध सके।

पंजाब के अक्षय व राजस्थान की सुनीता की शादी

पंजाब के अक्षय व राजस्थान की सुनीता की शादी

दरअसल, पंजाब के मुक्तसर के मलोट निवासी युवक अक्षय कुमार की सात मई को श्रीगंगानगर की युवती सुनीता से शादी तय थी। दूल्हा सज-धजकर दुल्हनिया लाने के लिए घर से निकला। इधर, कोरोना संकट को देखते हुए राजस्थान ने अपनी सभी सीमाएं सील कर रखी हैं। दूसरे राज्यों के लोगों को प्रदेश में प्रवेश नहीं दिया जा रहा।

 बॉर्डर पर अफसरों को मनाता रहा दूल्हा

बॉर्डर पर अफसरों को मनाता रहा दूल्हा

ऐसे में गुरुवार सुबह दस बजे जब दुल्हा श्रीगंगानगर में राजस्थान-पंजाब बॉर्डर पर पहुंचा तो सीमा पर तैनात पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने उसे रोक लिया। अधिकारियों ने दूल्हे को श्रीगंगानगर में एंट्री देने से मना कर दिया। दूल्हा राजस्थान के बॉर्डर पर अफसरों को मनाता रहा। जब यह बात दुल्हन को पता चली तो वह अपने चाचा मांगेराम, प्रेम भाटिया के साथ सचिवालय में अनुमति लेने पहुंच गई।

 शाम को छह बजे हुई शादी

शाम को छह बजे हुई शादी

इसके बाद दूल्हे के प्रवेश की राह आसान हुई। दाेपहर 3 बजे नायब तहसीलदार ने अफसरों से पूछकर दूल्हे की कार काे राजस्थान प्रवेश की अनुमति दी। पहले स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उनकी स्क्रीनिंग की। शाम सवा 5 बजे दूल्हा अपनी मां के साथ दुल्हन के घर पहुंचा। पाैने छह बजे घर की छत पर मंडप लगाकर फेराें की रस्म पूरी हुई और फिर दुल्हा-दुल्हन की विदाई की गई।

IPS तेजस्विनी गौतम : राजस्थान की वो महिला अफसर जिसने इन 3 अनूठे तरीकों से लोगों को कोरोना से बचाया

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Punjab's groom has no entry in Rajasthan due to Lockdown
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X