• search
राजस्थान न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

जिस बैंक से लिया लोन उसी से लूटे एक करोड़, मैनेजर के 281 KM के दूर बैठे जीजा ने 7 मिनट में भेजी पुलिस

|

सीकर। राजस्थान के सीकर जिला मुख्यालय पर बैंक लूट का ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें एक युवक उसी बैंक से एक करोड़ रुपए लूट ले गया। गनीमत यह रही कि बैंक मैनेजर के 281 किलोमीटर दूर बैठे जीजा को लूट की भनक लग गई और उन्होंने तुरंत पुलिस को फोन कर दिया। सूचना पाकर महज 7 मिनट में वहां पुलिस पहुंच गई। आस-पास के लोगों की मदद लूट की वारदात को अंजाम देने वाले युवक को पकड़ लिया गया।

    जिस बैंक से लिया लोन उसी से लूटे एक करोड़,मैनेजर के 281 KM के दूर बैठे जीजा ने 7 मिनट में भेजी पुलिस
    क्या है पूरा मामला

    क्या है पूरा मामला

    सीकर शहर में जयपुर रोड पर केनरा बैंक है। गुरुवार सुबह करीब 10 बजे बैंक खुलने पर बैंक मैनेजर सुमन व अन्य कर्मचारी विजय व सुनील समेत पांच कर्मचारी आए ही थे। इतने में एक युवक बैंक में घुसा और पिस्टल लहराने लगा। वह सभी कर्मचारियों को कैबिन में बुला लिया। फिर तार से उनके हाथ बांध दिए। युवक बैंक में घुसा तब मैनेजर सुमन हनुमानगढ़ निवासी अपने जीजा से मोबाइल पर बात कर रही थी। आरोपी युवक ने सुमन से उसका फोन छीनकर अलग रख दिया, लेकिन उसने जीजा का कॉल काटा नहीं था।

     जीजा ने किया पुलिस को फोन

    जीजा ने किया पुलिस को फोन

    सीकर से करीब 281 किलोमीटर दूर हनुमानगढ़ में बैठे जीजा को युवक और बैंककर्मियों के बीच हो रही बात सुन रही थी। ऐसे में उन्हें बैंक में किसी बदमाश के घुस आने की बात समझने में देर नहीं लगी। उन्होंने इंटरनेट से नंबर लेकर सीकर के उद्योग नगर पुलिस थाने में फोन किया। इधर, चाबी मिलने के बाद लुटेरे ने लॉकर से करीब एक करोड़ रुपए व सोना बैग में डालकर जयपुर रोड की तरफ निकल लिया।

    सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर

    सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर

    सीकर के उद्योग नगर पुलिस थाने की एसआई कंचन के अनुसार लुटेरे ने सभी बैंक कर्मचारियों को बंधक बनाकर कमरे में जमीन पर बैठा दिया था। लॉकर से रुपए लेने के बाद वह बैग को लेकर निकल रहा था। तभी मौका देखकर बैंक कर्मचारी विजय कमरे से निकल कर बाहर की ओर भाग गया। बैंक का मुख्य दरवाजा खुला ही था।

    वह बैंक के बाहर आकर जोर से चिल्लाने लगा। वह शोर मचाने के बाद तुरंत बैंक के अंदर आ गया। इस दौरान बैंक से बाहर निकलते हुए लुटेरे से विजय टकरा गया। तब हडबड़ाहट में बैग को लुटेरे ने बैंक में ही छोड़ दिया। वह तुरंत बाहर की ओर पैदल ही भाग निकला, जिसे थोड़ी ही देर में स्थानीय लोगों की मदद से पकड़ लिया।

     कौन है सीकर में कैनरा बैंक लूटने वाला

    कौन है सीकर में कैनरा बैंक लूटने वाला

    पुलिस के अनुसार आरेापी किशोर सैनी सीकर का रहने वाला है। पुलिस पूछताछ में उसने बताया कि उसने सीकर औद्योगिक नगर स्थित इस बैंक से लोन ले रखा था। पिता शंकरलाल सैनी भी गंभीर बीमारी से पीड़िता है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करने के साथ उसके पास से एक पिस्टल बरामद की है।

    मुंबई के 22 साल के लड़के ने खाटूश्यामजी के खजाने में लगाई सेंध, बैंक खाते से निकलवाए 20 लाख रुपए

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    One crore rupees looted in Canara Bank industrial area of Sikar
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X