• search
राजस्थान न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Gurjar Andolan : सीकर भी झुलसा आरक्षण की आग में, जयपुर हाईवे जाम, लाठीचार्ज-फायरिंग में कई घायल

|

Sikar News, सीकर। गुर्जर आंदोलन की चपेट में छठे दिन सीकर जिला भी आ गया। यहां आंदोलनकारी उग्र हो गए, जिन्हें काबू में करने के लिए लाठीचार्ज व फायरिंग तक करनी पड़ी है। इस दौरान पथराव तक हो गया। कई लोगों के घायल हो जाने के भी समाचार मिले हैं।

Gurjar andolan protesters jam sikar jaipur highway in palsana

जानकारी के अनुसार बुधवार दोपहर को सीकर जिले के गुर्जर शिश्यू रानोली व पलसाना से होकर गुजर रहे सीकर-जयपुर हाईवे पर पहुंचे और जाम लगा दिया (Sikar-Jaipur Highway Jam) । टायर जलाकर प्रदर्शन करने लगे। इससे हाईवे पर दोनों तरफ वाहनों की लम्बी कतार लग गई और लोग वाहनों में फंस गए।

आरक्षण बिल राजस्थान विधानसभा में पेश, जानिए अब गुर्जर आंदोलन खत्म होगा या नहीं?

सूचना पाकर रानोली पुलिस मौके पर पहुंची। आंदोलनकारियों द्वारा उग्र प्रदर्शन करने पर सीकर ​पुलिस लाइन से अतिरिक्त जाब्ता बुलाया गया। सीकर एएसपी डॉ. तेजपाल सिंह के नेतृत्व में पुलिस बल मौके पर पहुंचा तो आंदोलनकारी उनके सामने हो गए। गुर्जरों और पुलिस के आमने-सामने होने पर स्थिति तनावपूर्ण हो गई। पुलिस ने आंदोलनकारियों को खदेड़ना शुरू किया तो उन्होंने पथराव कर दिया। जवाब में पुलिस ने लाठियां भांजी और रबर की गोलियां दागी। इससे कई लोगों के चोटें आई हैं।

Gurjar andolan protesters jam sikar jaipur highway in palsana

इधर, चंग की थाप पर ठुमके लगाकर लगाया जाम

गुर्जर आरक्षण को लेकर आंदोलन कर रहे युवाओं ने झुंझुनूं के खेतड़ी के जामपुर मोड़ पर तीसरे दिन भी जाम लगाकर विरोध प्रदर्शन किया। युवाओं ने उपखंड अधिकारी को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपकर पांच प्रतिशत आरक्षण देने की मांग भी की। आरक्षण को लेकर आंदोलन कर रहे युवाओं ने सोशल मीडिया के माध्यम से आंदोलन में समर्थन करने की अपील भी कर रहे हैं।

धरने पर बैठे युवाओं ने सिंघाना-जयपुर स्टेट हाइवे पर जाम लगाकर चंग की थाप पर ठुमके लगाए तथा लोकगीत भी गाए। यहां उप प्रधान अमर सिंह के नेतृत्व में चल रहे धरने को प्रधान मनीषा गुर्जर, पंचायत समिति सदस्य राजेंद्र रोजड़ा, पूर्व सरपंच प्रभू गुर्जर, खरकड़ा सरपंच राजेश धेधड़, एसबीसी प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष चुन्नीलाल चनेजा, युवा नेता जितेंद्र माधोगढ़ ने भी समर्थन दिया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Gurjar andolan protesters jam sikar jaipur highway in palsana
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X