• search
राजस्थान न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

सरपंच चुनाव 2020 : जालौर के रानीवाड़ा खुर्द में हार से गुस्साए समर्थकों ने जीतने वालों पर किया हमला

|

जालोर। राजस्थान पंचायती राज चुनाव 2020 के पहले चरण सम्पन्न हो चुका है। 17 जनवरी को मतदान के बाद सरपंच और वार्ड पंचों के निर्वाचन की घोषणा की गई। फिर निर्वाचित वार्ड पंचों ने उप सरपंच को चुनाव किया। जालोर जिले में उप सरपंच का चुनाव हारने के बाद एक प्रत्याशी के सम​र्थकों का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने जीतने वाले के समर्थकों पर हमला कर दिया।

लॉटरी से हुआ उप सरपंच पद का फैसला

लॉटरी से हुआ उप सरपंच पद का फैसला

जालोर जिले के गांव रानीवाड़ा खुर्द के संजय जैन एवं नवनिर्वाचित उप सरपंच गोविन्द रावल ने बताया कि उप सरपंच चुनाव में दोनों प्रत्याशियों को छह छह वोट मिले थे। इस पर निर्वाचन अधिकारी ने एक बच्चे से लॉटरी निकलवाकर फैसला किया, जिसमें गोविन्द रावल विजय हुए। इससे नाराज होकर दूसरे गुट के भैरूंसिह, जितेंद्र सिंह आदि ने लाठियों व पत्थरों से विजयी प्रत्याशी के समर्थक संजय जैन के घर पर हमला कर दिया। ​हमले में चार लोगों के चोटें आई हैं।

 हमलावरों को नहीं रोकने का आरोप

हमलावरों को नहीं रोकने का आरोप

संजय जैन ने पुलिस पर हमलावरों को नहीं रोकने का आरोप लगाया है। पुलिस प्रशासन अगर चाहता तो इस प्रकार की घटना होने से रोक सकता था, लेकिन पुलिस प्रशासन ने कोई बीच बचाव नहीं किया। इससे नाराज ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर नारेबाजी भी की। सूचना मिलते ही रानीवाड़ा विधायक नारायण सिंह देवल भी घटनास्थल पहुंचे। धरने पर बैठे रानीवाड़ा खुर्द के ग्रामीणों से समझाइश कर धरने को समाप्त करवाया। साथ ही विधायक देवल ने पुलिस प्रशासन को निष्पक्ष जांच कर दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

 विधायक के सामने रो पड़ा ग्रामीण

विधायक के सामने रो पड़ा ग्रामीण

रानीवाड़ा विधायक नारायणसिंह देवल जैसे ही घटनास्थल पर पहुंचे तो एक व्यक्ति उनके सामने रो पड़ा। उसने घटना की पूरी जानकारी बताते हुए बताया कि हम पर हमला किया गया। पुलिस प्रशासन इनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रहा। विधायक देवल ने दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया। विधायक के अलावा रानीवाड़ा उपखंड अधिकारी प्रकाश चंद्र अग्रवाल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सत्येंद्र सिंह, पुलिस उप अधीक्षक रतनलाल, विरेन्द्र सिंह व पुलिस जाब्ता मौके पर पहुंचा।

राजस्थान चुनाव : सरपंच बनने के लिए दुबई से अफसर की नौकरी छोड़ सीकर आईं सुनीता, लाखों में था पैकेजराजस्थान चुनाव : सरपंच बनने के लिए दुबई से अफसर की नौकरी छोड़ सीकर आईं सुनीता, लाखों में था पैकेज

English summary
Angry supporters attacked on winners in raniwara jalore sarpanch election 2020
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X