• search
राजस्थान न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

राजस्थान में 12 घंटे का कोरोना कर्फ्यू, सभी शहरों में शुक्रवार शाम 5 बजे से बंद हो जाएंगे बाजार

|

जयपुर, अप्रैल 14। कोरोना वायरस महामारी का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है, स्थिति पिछले साल से भी कहीं ज्यादा खराब हालत में पहुंच गई है। महामारी के प्रसार की रफ्तार को देखते हुए कई राज्य सरकारें सख्त फैसले लेने पर मजबूर हो गई हैं। इसी क्रम में अब राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने प्रदेश के सभी शहरों में नाइट कर्फ्यू (कोरोना कर्फ्यू) लागू करने का ऐलान किया है। राज्य सरकार द्वारा जारी निर्देश के मुताबिक राजस्थान में 12 घंटे का कोरोना कर्फ्यू लगाया जाएगा, जो शाम 6 बजे से सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा। कोरोना वायरस के चलते कर्फ्यू का नया नियम 16 अप्रैल यानी शुक्रवार से लागू होगा।

12-hour corona curfew in Rajasthan markets will be closed from 6 pm on Friday in all cities

राजस्थान में लागू होने वाला 12 घंटे का यह कोरोना कर्फ्यू महीने के अंत तक प्रभावी रहेगा। राजस्थान सरकार नें गत मंगलवार कोरोना वायरस के मामलों में आए चिंताजनक उछाल के बाद कठोर फैसला लिया है। शुक्रवार शाम 6 बजे से अगली सुबह 6 बजे तक सभी गतिविधियों पर प्रतिबंध रहेगा, हालांकि जरूरी सेवाओं के इस दौरान छूट रहेगी। इसके अलावा कोरोना कर्फ्यू में सभी बाजार शाम 5 बजे से बंद हो जाएंगे, सभी शैक्षणिक और कोचिंग संस्थान पूरी तरह से बंद रहेंगे। कारखानों और बस स्टैंड को इस आदेश से छूट दी गई है।

राज्य सरकार के आदेश में सार्वजनिक कार्यक्रमों और खेल आयोजनों की अनुमति नहीं दी गई है। शादियों में अधिकतम 50 अतिथि शामिल हो सकते हैं, इससे पहले 100 अतिथियों के शामिल होने की अनुमति थी। गौरतलब है कि राजस्थान में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है, राज्य में मंगलवार को 6,200 नए कोविड मामले दर्ज किए गए थे। इनमें राजधानी जयपुर से 1,325 मामले शामिल हैं। पिछले महीने की सकारात्मकता दर दो प्रतिशत से घटकर अब लगभग आठ प्रतिशत हो गई है।

राजस्थान : परिवार में 35 साल बाद जन्मी बेटी, अब 35 KM दूर दादा के घर दुर्गा नवमी पर हेलीकॉप्टर से आएगी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
12-hour corona curfew in Rajasthan markets will be closed from 6 pm on Friday in all cities
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X